एनएमसी के खिलाफ एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

AIIMS resident doctors strike against NMC ends
एनएमसी के खिलाफ एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म
एनएमसी के खिलाफ एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म
हाईलाइट
  • ये डॉक्टर सोमवार से काम पर लौटेंगे
  • राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक के खिलाफ हड़ताल कर रहे एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मुलाकात के बाद रविवार को हड़ताल खत्म करने की घोषणा की
नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक के खिलाफ हड़ताल कर रहे एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मुलाकात के बाद रविवार को हड़ताल खत्म करने की घोषणा की। ये डॉक्टर सोमवार से काम पर लौटेंगे।

हर्षवर्धन ने ट्वीट किया, एम्स और सफदरजंग के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के शिष्टमंडल से मिला। एमएमसी बिल के बारे में उनकी भ्रांतियां दूर कर दीं। मुझे पूरा विश्वास है कि डॉक्टर हड़ताल खत्म करेंगे और मरीजों के हित में काम पर लौटेंगे।

एमएमसी विधेयक के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर चार दिन से हड़ताल पर थे। एम्स के डॉक्टर का काम पर लौटना मरीजों के लिए वरदान साबित होगा। सोमवार को अस्पताल के ओपीडी में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है।

सफदरजंग के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि वे हड़ताल खत्म करेंगे या जारी रखेंगे। खबर लिखे जाने तक इस मसले को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में बैठक चल रही थी।

--आईएएनएस

Created On :   4 Aug 2019 5:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story