comScore

कोरोना के कारण विप्रो कर्मचारियों की चीन, हांगकांग, मकाओ यात्राएं रद्द

March 04th, 2020 20:30 IST
 कोरोना के कारण विप्रो कर्मचारियों की चीन, हांगकांग, मकाओ यात्राएं रद्द

हाईलाइट

  • कोरोना के कारण विप्रो कर्मचारियों की चीन, हांगकांग, मकाओ यात्राएं रद्द

बेंगलुरू, 4 मार्च (आईएएनएस)। वैश्विक स्तर की बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो ने कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के कारण अपने कर्मचारियों की चीन, हांगकांग और मकाओ की यात्राएं निरस्त कर दी हैं। बुधवार को कंपनी ने यह जानकारी दी।

विप्रो ने आईएएनएस को दिए बयान में बताया, विप्रो ने अगली सूचना तक कर्मचारियों की हांगकांग और मकाओ समेत चीन की यात्राएं स्थगित कर दी हैं। साथ ही कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि वे सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, जापान और इटली की गैर-जरूरी यात्राओं से बचें।

कोई भी कर्मचारी जिसने पिछले कुछ दिनों में चीन के संक्रमित इलाके की यात्रा की हो, उसे ऑफिस में काम करने की शुरुआत करने से पहले 14 दिनों तक घर से ही काम करने की सलाह भी कंपनी ने दी है।

विप्रो ने कहा, हमने अपने कर्मचारियों को सतर्क रहने की सलाह दी है। खास करके ऐसे कर्मचारी जो चीन में हैं और जिन्होंने हाल ही में चीन की यात्रा की है।

दिलचस्प बात यह है कि विप्रो ने कहा है कि उसका कोई भी कर्मचारी वुहान में नहीं है, जहां से कोरोना वायरस फैला है। जबकि चीन में उसने बड़ी संख्या में इंजीनियरों को घर से काम करने के लिए कहा है।

कंपनी ने निवेदन भी किया है कि कर्मचारी या उसके परिजनों में से किसी में भी कोई लक्षण नजर आने पर वे खुद को सबसे अलग रखें।

कंपनी ने कहा, इसके अलावा, हमने चीन के ऑफिस में सभी जरूरी उपाय किए हैं। जैसे थर्मल स्क्रीनिंग, सर्जिकल मास्क की उपलब्धता और ऑफिस परिसर को समय-समय पर सेनिटाइज करना शामिल है।

इसके अलावा कंपनी ने हाईजीन और कोरोनवायरस से बचाव को लेकर विस्तार से एडवाइजरी भी जारी की है।

कमेंट करें
Xw3Ng