तेलंगाना में 2 और लोगों में कोरोना की पुष्टि

Corona confirmed in 2 more people in Telangana
तेलंगाना में 2 और लोगों में कोरोना की पुष्टि
तेलंगाना में 2 और लोगों में कोरोना की पुष्टि
हाईलाइट
  • तेलंगाना में 2 और लोगों में कोरोना की पुष्टि

हैदराबाद, 4 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना के एक सरकारी अस्पताल में दो और लोगों में कोरोनावायरस (कोविड-19) की पुष्टि हुई है। हालांकि उनके नमूनों को दोबारा से परीक्षण के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) भेजा गया है।

तेलंगाना में दो दिन पहले ही कोविड-19 का पहला मामला सामने आया था। अब गांधी अस्पताल में दो और व्यक्तियों के नमूने सकारात्मक आए हैं, लेकिन अधिकारियों ने पुष्टि के लिए उनके नमूने एनआईवी को भेज दिए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इनमें से एक व्यक्ति इटली गया था, जबकि दूसरा व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित पहले व्यक्ति के संपर्क में आ गया, जिससे वह भी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गया।

जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक ने कहा कि मंगलवार को कोविड-19 के 47 नमूनों का परीक्षण किया गया और उनमें से 45 नमूनों को नकारात्मक पाया गया। उन्होंने कहा कि आगे के परीक्षण के लिए दो नमूने एनआईवी पुणे भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट कल (गुरुवार) तक आने की उम्मीद है। मरीजों को गांधी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया है।

अधिकारी ने कहा कि जिन 45 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक आई थी, उन्हें छुट्टी दे दी गई और 14 दिनों के लिए खास एहतियात बरतते हुए घर में अलग रहने की हिदायत दी गई है।

सोमवार को जिस 24 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि हुई थी, उसे भी गांधी अस्पताल में सबसे अलग रखा गया है।

Created On :   4 March 2020 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story