दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से 3,526 लोग संक्रमित, 17 की मौत

Corona virus infects 3,526 people in South Korea, 17 dead
दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से 3,526 लोग संक्रमित, 17 की मौत
दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से 3,526 लोग संक्रमित, 17 की मौत
हाईलाइट
  • दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से 3
  • 526 लोग संक्रमित
  • 17 की मौत

सियोल, 1 मार्च (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के संक्रमण वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,526 हो गई है। कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन के बाद दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। दक्षिण कोरिया में 17 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) ने रविवार को 376 मामलों की सूचना दी, जिसमें से 333 मामले डायगू में सामने आए हैं। डायगू, दक्षिण कोरिया में प्रकोप का केंद्र है और 26 मामले पड़ोसी नार्थ ग्योंगसांग प्रांत में सामने आए हैं।

केसीडीसी के अनुसार, दक्षिण कोरिया में आने वाले दिनों में पुष्ट मामलों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है। ऐसा स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा डायगू के शिनचेओनजी चर्च ऑफ जीसस के 210,000 से अधिक सदस्यों का परीक्षण शुरू कर देने की वजह से है। डायगू के शिनचेओनजी चर्च ऑफ जीजस से ही वायरस तेजी से फैलना शुरू हुआ।

स्वास्थ्य अधिकारियों को संदेह है कि देश के आधे से अधिक वायरस के मामले शिनचेनओनजी से जुड़े हैं। यह एक धार्मिक संप्रदाय है।

दक्षिण कोरिया ने पुष्टि की कि इसका पहला कोरोनावायरस का मामला 20 जनवरी को सामने आया, जब वुहान की एक चीनी महिला को जांच में वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया।

Created On :   1 March 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story