आईआईटी कानपुर के वरिष्ठ वैज्ञानिक का दावा, कोविड की तीसरी लहर की संभावना अब कम

IIT Kanpur professor claims third wave of covid is less likely now
आईआईटी कानपुर के वरिष्ठ वैज्ञानिक का दावा, कोविड की तीसरी लहर की संभावना अब कम
IIT Kanpur आईआईटी कानपुर के वरिष्ठ वैज्ञानिक का दावा, कोविड की तीसरी लहर की संभावना अब कम
हाईलाइट
  • आईआईटी-कानपुर प्रोफेसर: कोविड की तीसरी लहर की संभावना अब कम

डिजिटल डेस्क, कानपुर। आईआईटी कानपुर के वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना अब न के बराबर है। अपने गणितीय मॉडल फॉर्मूले पर आधारित अपना नया अध्ययन जारी करते हुए उन्होंने कहा है कि, टीकाकरण ने इस जोखिम को और कम कर दिया है।

टीकाकरण ने संक्रमण में काफी हद तक कमी सुनिश्चित की है। उन्होंने कहा कि यूपी, बिहार, दिल्ली जैसे राज्य लगभग संक्रमण मुक्त होने की राह पर हैं। हालांकि, देश में सक्रिय मामले अक्टूबर महीने तक 15,000 के करीब रहेंगे। क्योंकि, पूर्वोत्तर राज्यों और तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल में भी संक्रमण जारी रहेगा। प्रोफेसर अग्रवाल ने दावा किया कि अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में मामलों की संख्या इकाई अंक तक पहुंच जाएगी।

इस बीच रविवार को कानपुर में कोरोना के दो और मरीज होम आइसोलेशन में संक्रमण मुक्त हो गए। नए संक्रमितों की संख्या शून्य हो गई है। कानपुर में 82,906 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे, जिनमें से 80,991 मरीज ठीक हो चुके हैं। ठीक हुए मरीजों में 69,616 को घर पर स्वास्थ्य का फायदा मिला और 11,375 मरीजों को ही अस्पताल में इलाज मिला। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नेपाल सिंह ने बताया कि शहर में अब सिर्फ 11 कोरोना एक्टिव केस बचे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Aug 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story