उत्तराखंड में आधे से अधिक संक्रमित दून में, मरीजों की संख्या 48 हुई

In more than half of the infected Doon in Uttarakhand, the number of patients was 48.
उत्तराखंड में आधे से अधिक संक्रमित दून में, मरीजों की संख्या 48 हुई
उत्तराखंड में आधे से अधिक संक्रमित दून में, मरीजों की संख्या 48 हुई

देहरादून, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तराखंड के नैनीताल में कोरोना वायरस संक्रमण का एक और मामला सामने आया है। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हो गई है, जबकि देहरादून में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 25 पहुंच गया है। प्रदेश में आधे से अधिक संक्रमित मरीज राजधानी देहरादून में हैं।

स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़े के अनुसार, अब तक देहरादून में 25, नैनीताल में 10, हरिद्वार में 7, ऊधमिसंह नगर में 4, अल्मोड़ा में 1, पौड़ी में 1 व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

अपर स्वास्थ्य सचिव युगल किशोर ने शुक्रवार को बताया कि अब प्रदेश में कोविड 19 संक्रमण से ग्रसित व्यक्तियों की संख्या 48 पहुंच गई है। जबकि 1 और मरीज की दूसरी बार जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें रिकवरी श्रेणी पर रखा गया है। स्वस्थ्य होने वाले मरीज राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के आइशोलेशन में भर्ती थे। अभी तक कुल 25 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस समय राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 27 कोरोना पॉजटिव भर्ती हैं। शुक्रवार को 360 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

हाल में हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज और एम्स ऋषिकेश में कोरोना की जांच की जा रही है। इस प्रकार उत्तराखंड में 3 प्रयोगशालाएं राजकीय क्षेत्र में कोरोना वायरस के सैम्पल की जांच हो सकेगी। इसके अलावा, दून स्थित आहूजा पैथोलॉजी लैब में भी जांच की सुविधा है।

Created On :   24 April 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story