इंस्टाग्राम ने नया चैलेंज स्टीकर लॉन्च किया

Instagram launches new challenge sticker
इंस्टाग्राम ने नया चैलेंज स्टीकर लॉन्च किया
इंस्टाग्राम ने नया चैलेंज स्टीकर लॉन्च किया

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने चैलेंज स्टीकर इन द स्टोरीज गैलरी नामक एक नई सुविधा शुरू की है।

इंस्टाग्राम इस शनिवार से स्टोरीज में चैलेंज यानी चुनौतियों का परीक्षण कर रहा है, जो स्टिकर के माध्यम से चुनौतियों को आसान बनाता है। इसमें दोस्तों के नामांकन से चुनौतियों में शामिल होना आसान बनाया जाता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हमने देखा है कि चुनौतियां सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ बातचीत करने का एक मजेदार तरीका है और लोकप्रिय चुनौतियों में शामिल होने के लिए लोग टेक्स्ट और हैशटैग का उपयोग कर रहे हैं।

इस नए स्टिकर के साथ, लोग अपने दोस्तों को भाग लेने और नामांकित करने में सक्षम होंगे।

अगर किसी यूजर को अन्य लोगों की स्टोरीज को देखते समय कोई चुनौती सामने आती है, तो वह यूजर स्टिकर पर टैप करके स्वयं इसे आजमा सकता है। इसकी खासियत यह है कि बिना नामांकित हुए भी कोई भी चुनौती का प्रयास कर सकता है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप ने कहा, वैकल्पिक रूप से जब कोई व्यक्ति आपको चुनौती के लिए नामित करता है तो आपको एक सीधा संदेश (डीएम) मिलेगा, जिसमें आपका मित्र आपकी स्टोरी में आपका उल्लेख करेगा।

कंपनी ने कहा, जब आप उनकी स्टोरी में टैप करते हैं, जहां आप नामांकित होते हैं, तो आप ट्राई दिस चैलेंज के साथ इस चुनौती पर टैप कर सकते हैं। फिर आप इसे अपनी कहानी में साझा कर सकते हैं और अपने नामांकनकर्ता को भी इसमें टैग किया जाएगा।

इस परीक्षण के लिए हर कोई चुनौतियों में भाग लेने में सक्षम होगा, लेकिन चुनौतियां सीमित संख्या में ही उपलब्ध होंगी।

कुछ हफ्ते पहले इंस्टाग्राम ने स्टे होम और घर पे रहो स्टिकर भी लॉन्च किए हैं, जिससे यूजर्स देख सकते हैं कि अन्य लोग किस तरह से लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं।

Created On :   25 April 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story