International Beer Day: सिर्फ पीने के काम नहीं त्वचा चमकाने के काम भी आती है बीयर, और भी हैं फायदे, जानें यहां

International Beer Day:  Know these amazing benefits of this on Beer Day, will make your skin shiny and glowing
International Beer Day: सिर्फ पीने के काम नहीं त्वचा चमकाने के काम भी आती है बीयर, और भी हैं फायदे, जानें यहां
International Beer Day: सिर्फ पीने के काम नहीं त्वचा चमकाने के काम भी आती है बीयर, और भी हैं फायदे, जानें यहां

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। दुनिया भर में अगस्त के पहले शुक्रवार को बीयर डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। इस बार बीयर डे 6 अगस्त को मनाया जाने वाला है। इसके लिए कोई भी फिक्स डेट तय नहीं की गई है, इसके लिए अगस्त का पहला शुक्रवार चुना गया है क्योंकि इस दिन से वीकेंड की शुरूआत होती है। आपने आज तक बीयर पीने से हुए नुकसानों के बारे में सुना होगा, आज हम आपको इसके इस्तेमाल से होने वाले फायदे बताएंगे। बालों से लेकर त्वचा तक इसका फायदा देखने को मिलता है।


स्ट्रॉबेरी-बीयर मास्क
स्ट्रॉबेरी में पाया जाता है सैलीसिलिक एसिड, विटामिन सी और एंटी-ऑक्सीडेंट इसकी वजह से यह आपकी त्वचा पर झुर्रियों को आने से रोकता है और जब आप इसे बीयर के साथ मिला कर लगाते हैं तो यह आपकी स्किन को चमकदार बनाता है।

7 Beer Hair Mask Recipes That Boost Hair Growth And Give Volume To Hair

शहद, नींबू और बीयर का मास्क

नींबू एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, इसके साथ ही इसमें नेचुरल ब्लीच के गुण भी होते हैं, वहीं शहद से स्किन हाइड्रेट होती है और त्वचा स्मूद हो जाती है। आप इसके साथ जैतून का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जब इन सब को बीयर के साथ मिला कर लगाया जाता है तो त्वचा से कई दाग-धब्बे खत्म हो जाते हैं और त्वचा पर चिकनापन आता है।

White honey tells you every bean and meat you like ... and gout is a cure  for us - World Today News

अंडे, बादाम का तेल और बीयर मास्क 

त्वचा के लिए अंडा काफी अच्छा होता है इससे दाग-धब्बे हल्के होने लगते हैं, इसके लिए आपको अंडे का सफेद हिस्सा लगाना चाहिए। बादाम के तेल में कई विटामिन्स पाई जाती हैं और जब इन दोनों को बीयर के साथ मिला कर लगाते हैं तो चेहरे पर ग्लो आता है।

इसने लगाया सिर पर केला और बीयर- 7 दिनों में रिजल्‍ट देखा तो हैरान | DIY Beer  Hair Treatment. Benefits  Recipes - Hindi Boldsky

बीयर से धोएं अपने बाल 
बीयर हमारे बालों के लिए प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में काम करता है, इस से बाल बांउसी और घने नजर आते हैं। बीयर से बालों को धोने से यह सिल्की और स्मूद बनते हैं, हमारे बालों का ज्यादा हिस्सा प्रोटीन से बना होता है इस पर बीयर का उपयोग करने से चमकदार बन जाते हैं।

बालों के झड़ने की समस्या को चुटकियों में दूर करेगा बियर शैम्पू

बालों के लिए बीयर और दही का मास्क 

अगर आप डैंड्रफ से परेशान हैं तो दही और बीयर का मास्क लगा सकती हैं अपने बालों पर। इससे आपके बाल सिल्की होंगे और आपको डैंड्रफ से भी छुटकारा मिलेगा।

The Benefits of Nourishing Hair Masks | Area 51 Central

Created On :   4 Aug 2021 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story