आईफोन एक्सआर व आईफोन-11 2019 में सबसे अधिक बिके

IPhone XR and iPhone 11 sold best in 2019
आईफोन एक्सआर व आईफोन-11 2019 में सबसे अधिक बिके
आईफोन एक्सआर व आईफोन-11 2019 में सबसे अधिक बिके
हाईलाइट
  • आईफोन एक्सआर व आईफोन-11 2019 में सबसे अधिक बिके

नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। आईफोन-11 सितंबर में लॉन्च होने के बावजूद 2019 में 2.1 फीसदी हिस्सेदारी के साथ दुनिया भर में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया है। एक हालिया रिपोर्ट में गुरुवार को इसकी जानकारी दी गई।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मार्केट पल्स के अनुसार, मोबाइल के शीर्ष 10 मॉडलों में से ऐप्पल ने कुल छह स्थानों पर कब्जा किया है। इसमें आईफोन एक्सआर ने बाजी मारते हुए पहला स्थान पाया, जोकि 2019 में वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल बन गया है। इस मोबाइल की पिछले वर्ष बाजार में कुल तीन फीसदी हिस्सेदारी रही।

इसके साथ ही आईफोन एक्सआर ऐसा अकेला मॉडल रहा, जिसने किसी क्षेत्र में दहाई के अंकों के साथ बाजार पर अपना कब्जा जमाए रखा। इस स्मार्टफोन ने अमेरिका और कनाडा के बाजार में दोहरे अंकों की उपलब्धि को छूने में सफलता प्राप्त की।

ऐप्पल के अलावा शीर्ष-10 की सूची में दिग्गज कंपनी सैमसंग के भी तीन मॉडल शामिल रहे। यह सभी मॉडल सैमसंग की एक-सीरीज के स्मार्टफोन हैं।

सैमसंग की ए सीरीज कीमत के मामले में मध्यम रेंज मानी जाती है, जिसमें ओएलईडी डिस्प्ले, मल्टीपल कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी सुविधाएं दी गई हैं, जोकि ग्राहकों को उत्कृष्ट मूल्य के साथ प्रभावित करने के लिए काफी हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि केवल शीर्ष 10 स्मार्टफोन मॉडलों ने वैश्विक स्मार्टफोन की बिक्री बाजार पर लगभग 15 फीसदी तक कब्जा कर लिया।

Created On :   27 Feb 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story