इजराइल करेगा जर्मनी सेना की कायापलट, सौंपेगा अत्याधुनिक रडार सिस्टम!

Israel to sell 69 radar systems to Germany
इजराइल करेगा जर्मनी सेना की कायापलट, सौंपेगा अत्याधुनिक रडार सिस्टम!
इजराइल करेगा जर्मनी सेना की कायापलट, सौंपेगा अत्याधुनिक रडार सिस्टम!
हाईलाइट
  • इजराइल जर्मनी को बेचेगा 69 रडार सिस्टम

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजराइल की सरकारी कंपनी इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई) ने घोषणा की है कि वह 36 मिलियन यूरो के सौदे में जर्मन सेना के लिए 69 सामरिक मोबाइल रडार सिस्टम का तैयार करेगी।  सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने गुरुवार को कंपनी के हवाले से कहा कि सिस्टम आईएआई के वॉचगार्ड हैं, जो पांचवीं पीढ़ी के मोशन-डिटेक्शन टैक्टिकल ग्राउंड सर्विलांस रडार हैं।

आईएआई ने कहा कि दोनों इलेक्ट्रॉनिक-स्टीयरिंग खोज तकनीकों के जरिये सिस्टम से जर्मन सेना में पुराने सिस्टम को बदलने की उम्मीद की जा रही है। हाई क्वालिटी की विशेषता के साथ, आईएआई का रडार जटिल मिशनों का समर्थन करने के लिए लक्ष्य का पता लगाने और ट्रैकिंग की उच्च संभावना को सक्षम बनाता है। स्कैन करने का संयोजन किसी भी परि²श्य के लिए रडार संचालन को अनुकूलित करने की अनुमति देता है।

सभी मौसम और दिन-रात की क्षमता के साथ, सिस्टम एक छोटे से बल पदचिह्न् की पहचान करते हुए बड़े क्षेत्रों में दीर्घकालिक टोही और निगरानी करने में सक्षम हैं। सिस्टम खतरे की क्षमता और परिचालन स्थितियों को निर्धारित करने के लिए व्यापक सूचना अधिग्रहण की आपूर्ति करने का इरादा रखता है। सिस्टम को आईएआई द्वारा अपनी सहायक कंपनी एल्टा सिस्टम्स और उसके सहयोगी जर्मन इलेक्ट्रॉनिक और आईटी सिस्टम कंपनी ईएसजी के माध्यम से वितरित किया जाएगा।

 

 

Created On :   18 Jun 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story