केरोना : मप्र के राष्ट्रीय उद्यान में विदेशी पर्यटकों को लेकर सतर्कता

Karona: Vigilance on foreign tourists in MP National Park
केरोना : मप्र के राष्ट्रीय उद्यान में विदेशी पर्यटकों को लेकर सतर्कता
केरोना : मप्र के राष्ट्रीय उद्यान में विदेशी पर्यटकों को लेकर सतर्कता
हाईलाइट
  • केरोना : मप्र के राष्ट्रीय उद्यान में विदेशी पर्यटकों को लेकर सतर्कता

भोपाल, 5 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कोरोना वायरस को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि राज्य के जितने भी राष्ट्रीय उद्यान हैं, उनके प्रवेशद्वार पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो और विदेशी पर्यटक विशेशकर अलर्ट वाले देशों से आने वाले पर्यटकों के स्वास्थ्य की पूरी जांच की जाए।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को मंत्रालय में बैठक की। आधिकारिक सूचना के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा, कोरोना वायरस की रोकथाम में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें और पूर्व से ही सभी जिलों में इसकी तैयारियां पुख्ता करें।

मुख्यमंत्री ने कहा, भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए निर्धारित गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जाए। साथ ही जरूरत होने पर अतिरिक्त सावधानी भी बरती जाए। इस बीमारी को लेकर जनता में जागरूकता लाई जाए। साथ ही जनता को यह भी बताया जाए कि राज्य में इसका कोई प्रकोप नहीं है, ताकि लोग अनावश्यक चिंतित न हों।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन स्थलों के साथ ही विशेषकर राष्ट्रीय उद्यानों में इस बीमारी को लेकर विशेष सावधानी बरती जाए। आंध्रप्रदेश और केरल ने इस बीमारी की रोकथाम के लिए जो व्यवस्थाएं की हैं, उनके अनुरूप ही प्रदेश में सभी इंतजाम किए जाएं। बीमारी के लक्षण वाले मरीजों की तत्काल जांच हो और उनके नतीजे निगेटिव आने पर उसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी राम सिलावट, विभाग की प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पल्लवी जैन गोविल सहित अन्य विभागों के भी अधिकारी मौजूद रहे।

Created On :   5 March 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story