कोविड-19 : भारत में फिलहाल 25 पॉजिटिव मामले

Kovid-19: Currently 25 positive cases in India
कोविड-19 : भारत में फिलहाल 25 पॉजिटिव मामले
कोविड-19 : भारत में फिलहाल 25 पॉजिटिव मामले
हाईलाइट
  • कोविड-19 : भारत में फिलहाल 25 पॉजिटिव मामले

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। भारत में कोनोनावायरस के फिलहाल 25 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, भारत में कोविड-19 के अबतक 28 मामले पाए गए, जिनमें से केरल में तीन मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

हर्ष वर्धन के अनुसार, कम से कम नौ भारतीय और 16 विदेशी नागरिक इसकी चपेट में हैं।

संवाददाता सम्मेलन में हर्षवर्धन ने कहा, कोविड-19 के दिल्ली में एक, तेलंगाना में एक, आगरा में छह मामले जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। जयपुर जा रहे इतालवी नागरिकों के वाहन चालक की जांच भी पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा 16 इतालवी नागरिकों में भी इसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

बीमारी के फैलने की क्षमता पर मंत्री ने कहा कि दिल्ली में एक व्यक्ति संक्रमित हुआ तो आगरा में उसके परिवार के छह सदस्य संक्रमित हो गए। इतालवी नागरिकों के मामले में पर्यटक से उसकी पत्नी भी संक्रमित हो गई और इसके बाद समूह के अन्य सदस्य भी संक्रमित हो गए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इटली सरकार ने इतालवी नागरिकों से भारत में ही रुकने के लिए कहा है, जिसके बाद सभी नागरिकों को छावला स्थित आईटीबीपी आइसोलेशन इकाई पर अलग रखा गया है।

उन्होंने कहा, एक पॉजिटिव मामले को देखते हुए हमें कम से कम 66 लोगों के संपर्क का पता करना था। तेलंगाना में कम से कम 88 लोग ट्रेस हुए थे।

उन्होंने कहा, इस समय लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठे होने से बचना चाहिए। यहां तक कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने भी कोरोनावायरस को देखते हुए अपने होली मिलन कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

Created On :   4 March 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story