आंध्र प्रदेश में शराब की दुकानों पर लंबी कतारें

Long queues at liquor shops in Andhra Pradesh
आंध्र प्रदेश में शराब की दुकानों पर लंबी कतारें
आंध्र प्रदेश में शराब की दुकानों पर लंबी कतारें

विजयवाड़ा, 4 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश में 40 दिनों से अधिक तक इंतजार कर रहे शराब के शौकीनों का सोमवार को शराब की दुकानें खुलने के बाद दुकानों के बाहर जमावड़ा लग गया।

राज्य भर में कई स्थानों पर शराब दुकानों पर लंबी कतारें देखी गईं, जबकि पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने और सामाजिक दूरी के मानदंडों को सुनिश्चित करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा।

सुबह 11 बजे दुकान खुलने से पहले ही ग्राहक दुकानों के बाहर लाइन में लग गए।

कृष्णा, गुंटूर, नेल्लोर, विशाखापट्टनम, चित्तूर, अनंतपुर और अन्य जिलों में शराब की दुकानों पर लोगों की लंबी कतारें देखी गईं।

अधिकारियों ने कहा कि केवल ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में सुबह 11 से शाम 7 बजे तक शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। रेड जोन में भी दुकानें खुलेंगी। हालांकि, मॉल, नियंत्रण क्षेत्रों में खोलने की अनुमति नहीं होगी।

शराब का कारोबार चलाने वाली राज्य सरकार ने कीमतों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है। हालांकि, इससे शराब के शौकीनों पर कोई असर नहीं पड़ रहा। बड़ी संख्या में लोग शराब लेने बाहर निकल पड़े।

दुकानों पर कीमतों को लेकर नोंक-झोंक भी हुई। क्योंकि नए रेट को ऑनलाइन अपडेट नहीं किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप लेनदेन में देरी हुई।

आबकारी विभाग ने राज्य के स्वामित्व वाले आंध्र प्रदेश स्टेट बेवरेज कॉपोर्रेशन लिमिटेड द्वारा संचालित दुकानों पर शराब की बिक्री के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

सभी आउटलेटों को सोशल डिसटेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है। बिक्री कर्मियों को फेस मास्क पहनने और सैनिटाइजर रखने के लिए कहा गया है।

दिशानिर्देश के अनुसार, शराब की दुकानों पर एक समय में पांच से अधिक ग्राहकों को अनुमति नहीं देनी है। इसके लिए शराब की दुकान के सामने दो सर्कल के बीच छह फीट दूरी के साथ पांच सर्कल बनाए जाएंगे।

शराब की दुकानों को खोलने पर मुख्य विपक्षी दल, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने आलोचना की।

टीडीपी पार्टी के राज्य प्रमुख काला वेंकट राव ने कहा कि शराब की दुकानें खोलने के बजाय सरकार को भूखे लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने के लिए कैंटीन खोलनी चाहिए।

Created On :   4 May 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story