नासा प्रमुख बाइडन के नेतृत्व में काम करने को तैयार नहीं : रिपोर्ट

NASA chief unwilling to work under Bidens leadership: report
नासा प्रमुख बाइडन के नेतृत्व में काम करने को तैयार नहीं : रिपोर्ट
नासा प्रमुख बाइडन के नेतृत्व में काम करने को तैयार नहीं : रिपोर्ट
हाईलाइट
  • नासा प्रमुख बाइडन के नेतृत्व में काम करने को तैयार नहीं : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 10 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका की अंतरिक्ष प्रोग्राम एजेंसी द नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) के प्रमुख जिम ब्राइडेंस्टाइन का अपने वर्तमान पद पर बने रहने का कोई इरादा नहीं है, भले ही इसके लिए जो बाइडन प्रशासन की ओर से ही क्यों न कहा गया हो। एक मीडिया रिपोर्ट में बात का खुलासा हुआ है।

एयरोस्पेसडेली के एक साक्षात्कार में, जिम ने कहा कि अमेरिका के अंतरिक्ष अन्वेषण कार्यक्रम के सर्वोत्तम हित में होगा कि नए प्रशासन के तहत ही अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी का एक नया प्रमुख तय हो।

उन्होंने रविवार को साक्षात्कार में कहा, यहां एक सही सवाल यह है कि एक एजेंसी के तौर पर नासा के सर्वोत्तम हित में क्या है और अमेरिका के अन्वेषण कार्यक्रम के सर्वोत्तम हित में क्या है?

उन्होंने कहा, आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है, जिसका अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ घनिष्ठ संबंध हो। कोई ऐसा व्यक्ति, जिस पर प्रशासन, ओएमबी (ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट), राष्ट्रीय अंतरिक्ष परिषद, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा भरोसा किया जाता हो। मुझे लगता है कि मैं इस लिहाज से एक नए प्रशासन में सही व्यक्ति नहीं हूं।

जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2017 में नासा का नेतृत्व करने के लिए पूर्व रिपब्लिकन कांग्रेसी को नामित किया, तो कई सांसदों ने एक राजनीतिज्ञ को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी का प्रमुख बनाए जाने का विरोध किया था।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें अप्रैल 2018 में सीनेटरों का समर्थन मिल गया और नासा प्रमुख के बड़े पद के लिए उनका रास्ता साफ हो गया।

एकेके/एसजीके

Created On :   10 Nov 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story