बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 34 हुई

Number of corona virus infected in Bihar was 34
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 34 हुई
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 34 हुई

पटना, (आईएएनएस)। बिहार में दो दिनों के बाद मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी गई। सीवान जिले की दो महिलाएं जांच के बाद कोरोना वायरस संक्रमित पाई गईं, जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 34 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा, सीवान के रहने वाली 45 और 22 वर्ष की आयु की दो महिलाओं को कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ये दोनों उन संक्रमित मरीज के संपर्क में आई थीं, जो मध्य-पूर्व की यात्रा कर 21 मार्च को लौटे थे।

उल्लेखनीय है कि बिहार में मुंगेर के रहने वाले एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है, जबकि 9 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सीवान से सामने आए हैं, जहां आठ लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा मुंगेर में सात, पटना और गया से पांच-पांच मरीज शामिल हैं। गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो तथा बेगूसराय, सारण, लखीसराय और भागलपुर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामला मिला है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में मंगलवार सुबह तक 4351 नमूनों का परीक्षण किया गया था।

बिहार में कोरोना से संदिग्ध 11671 लोगों को 14 दिनों की निगरानी में रखा गया, जिसमें से 2938 लोगों ने 14 दिनों की समयावधि पूरी कर ली है।

 

Created On :   7 April 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story