मप्र में कोरोना के नमूनो में केवल ढाई फीसदी पॉजिटिव, सरकार को राहत

Only two and a half percent positive in Corona samples in MP, government relief
मप्र में कोरोना के नमूनो में केवल ढाई फीसदी पॉजिटिव, सरकार को राहत
मप्र में कोरोना के नमूनो में केवल ढाई फीसदी पॉजिटिव, सरकार को राहत

भोपाल, 1 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच जांच के लिए भेजे गए नमूनों में सिर्फ ढाई फीसदी नमूने ही पॉजिटिव पाए जाने पर सरकार ने राहत की सांस ली है।

राज्य में कोरोना मरीजों के साथ दायरा भी बढ़ रहा है। वहीं गुरुवार को नमूनो की जो रिपोर्ट आई उसके आंकड़े सरकार के लिए राहत भरे रहे। गुरुवार को जो टेस्ट रिपोर्ट आई उसमें प्रदेश में मात्र 2़ 4 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। भोपाल में 1़ 9 प्रतिशत, इंदौर में 2़ 2 प्रतिशत तथा जबलपुर में 4़ 4 प्रतिशत प्रकरण पॉजिटिव पाए गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दावा है कि अब इंदौर की स्थिति में भी निरंतर तेज गति से सुधार हो रहा है। गुरुवार को टेस्ट रिपोर्ट आई है वह राहत देने वाली है। इंदौर के 451 टेस्ट रिजल्ट में से मात्र 10 पॉजिटिव आए हैं। प्रदेश की 30 अप्रैल की टेस्ट रिपोर्ट में कुल 2617 टेस्ट में से केवल 65 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। भोपाल के 1275 टेस्ट रिजल्ट में से 25 तथा जबलपुर के 157 टेस्ट रिजल्ट में से सात पॉजिटिव आए हैं। वहीं उज्जैन के 94 टेस्ट रिजल्ट में से 11 प्रकरण पॉजिटिव मिले हैं।

राज्य के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी दावा किया है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की हालत में भी निरंतर सुधार हो रहा है। बड़ी संख्या में रोज मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर जा रहे हैं। भोपाल में कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है तथा इंदौर में केवल छह मरीज वेंटिलेटर पर हैं। प्रदेश में गुरुवार तक एक्टिव केसेस की संख्या 2006 रही।

राज्य में कोरोना के मरीज 52 में से 31 जिलों मे पाए गए हैं। इस तरह लगभग 60 फीसदी हिस्से तक कोरोना ने अपनी पहुंच बनाई है।

Created On :   1 May 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story