पेंटागन अमेजन संग 10 अरब डॉलर के अनुबंध की समीक्षा करेगा

Pentagon to Review $ 10 Billion Contract with Amazon
पेंटागन अमेजन संग 10 अरब डॉलर के अनुबंध की समीक्षा करेगा
पेंटागन अमेजन संग 10 अरब डॉलर के अनुबंध की समीक्षा करेगा
हाईलाइट
  • अन्य कंपनियों की अपेक्षा अमेजन का पक्ष लेने के आरोपों के मद्देनजर पेंटागन 10 अरब डॉलर क्लाउड कंप्यूटिंग अनुबंध की समीक्षा करने की तैयारी में है
  • नेशनल पब्लिक रेडियो की एक रपट के अनुसार
  • अनुबंध की विजेता घोषित होने से कुछ हफ्ते पहले ही समीक्षा की घोषणा की गई है
  • जिसमें कहा गया है कि अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर परियोजना की फिर से परीक्षण कर रहे हैं

सैन फ्रांसिस्को, 4 अगस्त (आईएएनएस)। अन्य कंपनियों की अपेक्षा अमेजन का पक्ष लेने के आरोपों के मद्देनजर पेंटागन 10 अरब डॉलर क्लाउड कंप्यूटिंग अनुबंध की समीक्षा करने की तैयारी में है। नेशनल पब्लिक रेडियो की एक रपट के अनुसार, अनुबंध की विजेता घोषित होने से कुछ हफ्ते पहले ही समीक्षा की घोषणा की गई है, जिसमें कहा गया है कि अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर परियोजना की फिर से परीक्षण कर रहे हैं। क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी आलोचकों द्वारा पक्षपात के आरोप का मुद्दा उठाया था।

रक्षा विभाग की प्रवक्ता एलिसा स्मिथ द्वारा एक अगस्त को दिए गए बयान में कहा गया है, जब तक वह अपनी जांच-पड़ताल पूरी नहीं कर लेते, तब तक इस अनुबंध पर कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा। गौरतलब है कि जॉइंट एंटरप्राइज डिफेंस इंफ्रास्ट्रक्चर (जेईडीआई) के लिए अमेजन और माइक्रोसॉफ्ट परियोजना के फाइनलिस्ट हैं।

द हिल की रपट में कहा गया है कि इससे पहले सांसदों के एक समूह ने राष्ट्रपति ट्रंप को एक पत्र के जरिए अनुबंध में देरी के बारे में कहा था। 23 जुलाई को दिए गए पत्र में कथित तौर पर ब्याज के संभावित विवादों की जांच के लिए कहा गया था। एनपीआर की रपट के अनुसार, नई समीक्षा ओरेकल और आईबीएम जैसी कंपनियों के लिए अच्छी खबर है, जो इस बोली से बाहर हो गई हैं।

 

Created On :   4 Aug 2019 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story