पीएम मोदी गुरुवार को कोविड समीक्षा बैठक करेंगे

PM Modi to hold covid review meeting on Thursday
पीएम मोदी गुरुवार को कोविड समीक्षा बैठक करेंगे
ओमिक्रॉन पीएम मोदी गुरुवार को कोविड समीक्षा बैठक करेंगे
हाईलाइट
  • दिल्ली में सबसे अधिक 57 ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले हैं
  • महाराष्ट्र में 54 मामले हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति की समीक्षा बैठक करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश में ओमिक्रॉन की संख्या 213 तक पहुंच गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह एक बयान में कहा कि पूरे देश में ओमिक्रॉन संक्रमण की संख्या 213 तक पहुंच गई है। हालांकि, कुल ओमिक्रॉन पॉजिटिव मामलों में से 90 को छुट्टी दे दी गई है। मंत्रालय ने कहा कि अब तक 15 राज्यों ने ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए हैं।

मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में सबसे अधिक 57 ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले हैं और इसके बाद महाराष्ट्र में 54 मामले हैं।

इस बीच, केंद्र ने कहा है कि नया कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन डेल्टा वैरिएंट की तुलना में तीन गुना अधिक तेजी से फैलने में सक्षम है।

पीएम मोदी की यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब केंद्र ने राज्यों को अलर्ट पर रहने और संक्रमण रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की सलाह दी है।

केंद्र ने राज्यों से कहा है कि वे कोविड-19 से प्रभावित आबादी के उभरते आंकड़ों, भौगोलिक फैलाव, अस्पताल के बुनियादी ढांचे और इसके उपयोग, जनशक्ति, कंटेनमेंट जोन को अधिसूचित करने और जिला स्तर पर कंटेनमेंट जोन की परिधि को लागू करने की समीक्षा करें।

केंद्र ने राज्यों को एक रणनीति तैयार करने को भी कहा है जो यह सुनिश्चित कर सके कि संक्रमण अन्य हिस्सों में फैलने से पहले स्थानीय स्तर पर ही निहित हो।

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच, राज्यों से कहा गया है कि वे वॉर रूम्स को सक्रिय करें और सभी रुझानों और उछाल का विश्लेषण करते रहें, चाहे मामले कितने भी छोटे स्तर पर क्यों न हो। इसके अलावा केंद्र ने जिला या स्थानीय स्तर पर सक्रिय उपाय करते रहने पर भी जोर दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Dec 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story