दक्षिण कोरिया : कोरोनावारयस प्रसार को लेकर शिनचोनजी धार्मिक नेता ने माफी मांगी

South Korea: Shinchonji religious leader apologizes for spreading Coronavarius
दक्षिण कोरिया : कोरोनावारयस प्रसार को लेकर शिनचोनजी धार्मिक नेता ने माफी मांगी
दक्षिण कोरिया : कोरोनावारयस प्रसार को लेकर शिनचोनजी धार्मिक नेता ने माफी मांगी
हाईलाइट
  • दक्षिण कोरिया : कोरोनावारयस प्रसार को लेकर शिनचोनजी धार्मिक नेता ने माफी मांगी

सियोल, 2 मार्च (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के केंद्र में एक अल्पसंख्यक धार्मिक संप्रदाय के आने के बाद इसके संस्थापक ने बीमारी के प्रसार को लेकर सोमवार को माफी मांगी और इससे निपटने के लिए सरकारी प्रयासों में पूरी तरह से सहयोग करने का संकल्प लिया।

समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, शिनचोनजी चर्च ऑफ जीसस, टेंपल ऑफ द टैबर्नेकल ऑफ द टेस्टमॉनी के संस्थापक और लीडर ली मैन-ही ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, शिनचोंजी अनुयायियों के प्रतिनिधि के रूप में, मैं तहे दिल से जनता से माफी मांगता हूं।

उन्होंने कहा, यह हमारा इरादा नहीं था, लेकिन कई लोग संक्रमित हुए।

सियोल से लगभग 60 किलोमीटर पूर्व में गेप्येओंग में संवाददाता सम्मलेन के बीच में वह पत्रकारों के सामने घुटनों के बल बैठ गए, क्योंकि कई प्रदर्शनकारियों ने ली का अपमान किया था और नारे लगाते हुए ली से मामले की जिम्मेदारी लेने की मांग की थी।

88 वर्षीय ली ने कहा हम अपने सभी संसाधनों के साथ सरकार के नेतृत्व वाले रोग नियंत्रण उपायों में सहयोग करने की पूरी कोशिश करेंगे।

योनहाप के अनुसार, सियोल मेट्रोपॉलिटन सरकार के यह कहने के बाद कि उसने ली और अन्य शिनचोनजी लीडर के खिलाफ मानवहत्या और नुकसान पहुंचाने का मुकदमा दायर किया है, ली का यह बयान आया है।

दक्षिणपूर्वी शहर में शिनचोनजी चर्च के डायगू ब्रांच को संक्रमणों की संख्या में हालिया वृद्धि का कारण माना जा रहा है।

सोमवार को कुल कोरोनोवायरस संक्रमणों की संख्या 4,212 तक पहुंच गई, जिसमें 26 मौतौं के साथ सिर्फ डायगू से 3,801 मरीज थे।

आने वाले दिनों में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने शिनचोनजी के लगभग 310,000 सदस्यों का परीक्षण शुरू कर दिया है।

Created On :   2 March 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story