उप्र में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू कराएं लंबित काम : ऊर्जा मंत्री

Start pending work with social distancing in UP: Energy Minister
उप्र में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू कराएं लंबित काम : ऊर्जा मंत्री
उप्र में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू कराएं लंबित काम : ऊर्जा मंत्री

लखनऊ, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन्स के हिसाब से 20 अप्रैल से निर्माण परियोजनाओं संबंधी कार्य शुरू किए जाने संबंधी निर्देश दिये हैं।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बुधवार को शक्तिभवन में ऊर्जा विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन्स के हिसाब से 20 अप्रैल से निर्माण परियोजनाओं संबंधी कार्य शुरू किए जाने संबंधी आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए सारे कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर होंगे।

शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी में ऊर्जा विभाग के कार्मिक एक योद्घा की तरह प्रदेश की 23 करोड़ जनता का पूरा ध्यान रख रहे हैं। इसलिए ऊर्जा परिवार के सभी कर्मिकों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाए।

उन्होंने कहा, गर्मियां शुरू हो गई हैं और विद्युत मांग भी धीरे-धीरे बढ़ रही है। जनपदों में जो भी आवश्यक कार्य गर्मियों में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यक हैं, उन्हें 20 अप्रैल से शुरू कराने के लिए स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर शुरू कराए जाएं। कार्य करते समय यह जरूरी है कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशों का पूरा पालन हो, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाए।

शर्मा ने कहा कि संविदा कर्मिकों ने अभियंताओं के साथ मिलकर आपदा की स्थिति में अथक परिश्रम कर निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का काम किया है। यह पूरे ऊर्जा परिवार के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने सभी संविदा कर्मिकों के वेतन समय से निर्गत किये जाने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि कार्यस्थल को समय समय पर सैनिटाइज किया जाए। आवश्यक कार्यों में लगे सभी कर्मिकों के पास की भी व्यावस्था कराई जाए।

उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में रोस्टर के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो रही है। यदि कोई आपूर्ति संबंधी समस्या है तो 1912 टोल फ्री नंबर पर शिकायत करें।

Created On :   15 April 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story