देश की तीनों सेना मिलकर करेगी कोरोना योद्धाओं का सम्मान

The three armies of the country will together honor the Corona warriors
देश की तीनों सेना मिलकर करेगी कोरोना योद्धाओं का सम्मान
देश की तीनों सेना मिलकर करेगी कोरोना योद्धाओं का सम्मान

नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के संकट के बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने एलान किया है कि रविवार को तीनों सेना कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेगी।

दिल्ली में तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना का एक फ्लाई पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम जाएगा, जबकि दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच उड़ान भरेगा। इस फ्लाई पास्ट में ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे।

इसके अलावा देश के सशस्त्र बल 3 मई को पुलिस का हौसला बढ़ाने के लिए नई दिल्ली स्थिति पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आर्मी हर कोविड अस्पतालों के पास बैंड परफॉर्मेंस देगी।

जनरल रावत ने यह भी कहा कि हम सभी कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी बॉय और मीडिया सरकार का यह संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल समय में भी जिंदगी को कैसे जारी रखना है। सशस्त्र बल इस वक्त देश के साथ मजबूती के साथ खड़ा हैं। हम हर कोरोनावॉरियर के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई जरूर जीतेंगे।

इस बीच गृह मंत्रालय में एक अधिसूचना जारी कर देश मे 2 हफ्ते के लिये और लॉकडाउन बढ़ा दिया है। पहले यह लॉकडाउन 3 मई को खत्म होने वाला था, लेकिन अब यह 17 मई तक जारी रहेगा।

-- आईएएनएस

Created On :   1 May 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story