उप्र : क्वारंटीन सेंटर से भागे डॉक्टर को पकड़कर वापस लाया गया

UP: The doctor who escaped from the quarantine center was caught and brought back
उप्र : क्वारंटीन सेंटर से भागे डॉक्टर को पकड़कर वापस लाया गया
उप्र : क्वारंटीन सेंटर से भागे डॉक्टर को पकड़कर वापस लाया गया

मथुरा, 1 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के क्वारंटीन सेंटर से भागे एक सरकारी डॉक्टर को पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया और उसे वापस क्वारंटीन सेंटर ले आए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में पुलिसकर्मी मेडिकल प्रैक्टिशनर को आवाज लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसे कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद क्वारंटीन में रखा गया था।

डॉक्टर ने पुलिस की पुकार को अनसुना कर फरार होने के लिए दौड़ना शुरू कर दिया। हालांकि, अधिकारियों ने थोड़ी देर पीछा करने के बाद उसे पकड़ लिया और उसे अन्य डॉक्टरों के साथ फिर से क्वारंटीन सेंटर में रखा गया।

डॉक्टर अस्पताल में सेल्फ-क्वारंटीन में हैं क्योंकि उन्होंने क्वारंटीन सेंटर जाने से मना कर दिया था। ये सभी वृंदावन के जिला संयुक्त अस्पताल के हैं, जिसे कोविड-19 रोगी की मौत के बाद सोमवार रात को सील कर दिया गया था।

डॉक्टरों की पहचान उन लोगों के रूप में की गई, जो कोरोना से मरे शख्स के संपर्क में आए। इसके अलावा, नर्सों सहित 13 स्वास्थ्यकर्मियों को भी जो रोगी के संपर्क में थे और कृष्णा कुटीर केंद्र में भर्ती थे, बुधवार रात को वे भी यहां से चले गए हैं।

जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने कहा कि जो कोई भी क्वारंटीन सेंटर से भागता है उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

उन्होंने कहा कि क्वारंटीन में डॉक्टर अगर नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें भी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा से भागे कर्मचारियों के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है और उनका पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

मिश्रा ने यह भी कहा कि भागे 13 स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के मथुरा खंड ने स्वास्थ्यकर्मियों के क्वारंटीन से भागने और पुलिसकर्मियों के साथ सहयोग न करने की निंदा की है।

इसके अध्यक्ष अनिल चौहान ने कहा, चिकित्सा पेशेवर समाज को जोखिम में डालकर इतने अनैतिक और गैरजिम्मेदार नहीं हो सकते।

Created On :   1 May 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story