अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए वैक्सीन की अनिवार्यता समाप्त करेगा अमेरिका

US to end vaccine requirement for international travelers
अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए वैक्सीन की अनिवार्यता समाप्त करेगा अमेरिका
अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए वैक्सीन की अनिवार्यता समाप्त करेगा अमेरिका
हाईलाइट
  • सार्वजनिक स्वास्थ्य

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी प्रशासन ने घोषणा की कि वह 11 मई को संघीय कर्मचारियों, अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों और ठेकेदारों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की आवश्यकताओं को समाप्त कर देगा। उसी दिन महामारी के लिए लागू सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल भी समाप्त हो जाएगा।

व्हाइट हाउस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) और डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) ने भी अलग से घोषणा की कि वे शुरुआत में शिक्षकों, सीएमएस-प्रमाणित स्वास्थ्य संस्थानों और सीमा पर कुछ गैर-नागरिकों के लिए टीकाकरण अनिवार्यता समाप्त की जाएगी।

बयान में कहा गया है, संघीय सरकार ने अपने कार्यबल की आवश्यकताओं को इस तरह से सफलतापूर्वक लागू किया कि टीकाकरण 98 प्रतिशत पर पहुंच चुका है यानी उन कर्मचारियों को कम से कम टीके की एक खुराक लग चुकी है या जनवरी 2022 तक टीकाकरण से छूट के उनके आवेदन या तो मंजूर हो चुके थे या लंबित थे। हम वायरस के नए रूपों के प्रसार को धीमा करने के लिए ..कुछ अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए भी टीकाकरण आवश्यकताओं को लागू कर रहे हैं।

प्रशासन ने 2021 में लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा तथा कार्यस्थलों की दक्षता को बढ़ावा देने के लिए और कमजोर आबादी की रक्षा करने के लिए कोविड-19 टीकाकरण आवश्यकताओं की घोषणा की थी। अब तक, लगभग 27 करोड़ अमेरिकियों को कम से कम कोविड का एक टीका लग चुका है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story