वांग यी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के महासचिव से भेंट की

Wang Yi called on the Secretary General of the World Health Organization
वांग यी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के महासचिव से भेंट की
वांग यी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के महासचिव से भेंट की
हाईलाइट
  • वांग यी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के महासचिव से भेंट की

बीजिंग, 28 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने पेइचिंग में विश्व स्वास्थ्य संगठन के महासचिव ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसुस से भेंट की।

ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसुस ने कहा कि वुहान शहर में नए कोरोनावायरस निमोनिया के प्रकोप के बाद चीन सरकार ने बहुत कम समय में रोगजनकों का पता लगाया और डब्ल्यूएचओ तथा अन्य देशों के साथ वायरस के जीन अनुक्रम की जानकारियों को साझा किया।

राष्ट्रपति शी चिनफिंग और चीनी सरकार ने महामारी के नियंत्रण को उच्च महत्व दिया और जल्द ही सिलसिलेवार कदम उठाए। चीनी व्यवस्था और कदमों की कागरता प्रशंसनीय है। विश्व स्वास्थ्य संगठन और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय चीन सरकार के कदमों का उच्च मूल्यांकन करते हैं और चीन द्वारा महामारी को रोकने के लिए उठाये गए कदमों के प्रति आभारी हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन चीन के साथ अधिक सहयोग करने को और चीन को हर संभव सहायता प्रदान करने को तैयार है।

घेब्रेयसुस ने कहा कि किसी देश ने अपने प्रवासियों का वूहान से निष्क्रमण करने का सुझाव पेश किया। पर विश्व स्वास्थ्य संगठन इस का समर्थन नहीं करता। वर्तमान स्थितियों में ओवररिएक्ट करने की कोई जरूरत नहीं है। डब्ल्यूएचओ को महामारी को रोकने की चीन सरकार की क्षमता पर विश्वास है।

वांग यी ने कहा कि चीन विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा किए गए समर्थन की प्रशंसा करता है। आपकी यात्रा से न केवल चीन का साथ दिया गया है, बल्कि चीन और डब्ल्यूएचओ के बीच सहयोग में गति आएगी।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   28 Jan 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story