शी चिनफिंग विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक से मिले

Xi Jinping met the director general of the World Health Organization
शी चिनफिंग विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक से मिले
शी चिनफिंग विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक से मिले
हाईलाइट
  • शी चिनफिंग विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक से मिले

बीजिंग, 29 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पेइचिंग में विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसुस से भेंट की। भेंट के दौरान शी ने कहा कि वर्तमान में चीनी जनता न्यू कोरोनावायरस निमोनिया के संक्रमण के मुकाबले में संघर्ष कर रही है। जनता की जान की सुरक्षा और स्वास्थ्य को प्रथम स्थान पर रखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम करना सबसे अहम काम है। मुझे विश्वास है कि हम महामारी को रोकने में सफल होंगे।

शी ने कहा कि चीन सरकार हमेशा खुले, पारदर्शी और जिम्मेदार रुख से महामारी से संबंधित सूचनाएं जारी करती है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग करती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन दुनिया के चिकित्सा मामलों से समन्वय करने में अहम भूमिका निभाता है। चीन इसके साथ सहयोग को बहुत महत्व देता है।

चीन विश्व स्वास्थ्य संगठन और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ क्षेत्रीय और विश्व की सार्वजनिक सुरक्षा की रक्षा करने में काम करेगा। विश्वास है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन महामारी का निष्पक्ष और तर्कतासंगत मूल्यांकन कर सकेगा। चीन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व में चीनी विशेषता वाले समाजवादी व्यवस्था के जरिए महामारी को रोकने में पूर्ण रूप से विश्वस्त है।

ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसुस ने कहा कि चीन ने महामारी से निपटने में कारगर पहल की है। संक्रमण को देखते हुए चीन सरकार ने मजबूत राजनीतिक संकल्प दिखाया और शक्तिशाली कदम उठाया, जो प्रशंसनीय है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

Created On :   29 Jan 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story