हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम कनाडा से भिड़ने के लिए तैयार

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम कनाडा से भिड़ने के लिए तैयार
जूनियर महिला हॉकी टीम बुधवार को जूनियर विश्व कप 2023 के पहले मैच में कनाडा से भिड़ेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।भारतीय जूनियर महिला हॉकीटीम बुधवार को चिली के सैंटियागो में एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 के शुरुआती मैच में कनाडा से भिड़ेगी। 2022 संस्करण में चौथा स्थान हासिल करने के बाद अपनी छाप छोड़ने के लिए उत्सुक भारत पूल सी में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए तैयार है। भारत का एक चुनौतीपूर्ण समूह है, जिसमें 2022 उपविजेता जर्मनी, बेल्जियम और उनके पहले प्रतिद्वंद्वी कनाडा शामिल हैं।

कनाडा के खिलाफ शुरूआती मुकाबले में भारत का लक्ष्य शुरुआत से ही लय कायम करना है। कनाडाई टीम के खिलाफ उनके पिछले मुकाबलों में भारत ने तीनों मैचों में जीत हासिल की है। यह एक ऐसा आंकड़ा है, जो उनकी प्रेरणा में उत्साह जोड़ता है।

इसके अलावा इस साल की शुरुआत में जापान के काकामिगाहारा में महिला जूनियर एशिया कप 2023 के खिताब पर भारत का विजयी कब्जा एफआईएच महिला जूनियर विश्व कप 2023 में कदम रखने के लिए एक महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक लाभ के रूप में खड़ा है।

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की कप्तान प्रीति ने अपने शुरुआती गेम से पहले आत्मविश्वास दिखाया और कहा, "हम दृढ़ संकल्प और फोकस के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे हैं। हमारी टीम की तैयारी गहन रही है और हम इसे मैदान पर अपने प्रदर्शन में बदलने के लिए उत्सुक हैं। शुरुआती मैच में कनाडा के खिलाफ खेलना हमारे लिए अपने अभियान की गति निर्धारित करने का एक मौका है।"

कोच तुषार खांडकर ने टीम की तत्परता पर जोर देते हुए इस भावना को दोहराया, "हमारे खिलाड़ियों ने कड़ी ट्रेनिंग की है और आने वाली चुनौतियों के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं। हम हर प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करते हैं और कनाडा के खिलाफ मजबूत शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं।"

टूर्नामेंट का प्रारूप क्वार्टर-फ़ाइनल में सीधे प्रवेश के लिए पूल चरण में शीर्ष-दो में रहने की मांग करता है। कनाडा के बाद, भारत को 30 नवंबर को जर्मनी के खिलाफ एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिसके बाद 2 दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मुकाबला होगा, जो ग्रुप चरण की लड़ाई का समापन होगा।

टूर्नामेंट का क्वार्टर-फ़ाइनल, सेमी-फ़ाइनल और फ़ाइनल क्रमशः 6, 8 और 10 दिसंबर को होंगे। गौरतलब है कि भारत का लक्ष्य अपना पहला एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप खिताब सुरक्षित करना है। प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2013 में आया जब वे तीसरे स्थान पर रहे थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Nov 2023 10:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story