पांचवें मैच में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 4-1 से जीता

Hockey: Australia beat India in the fifth match to win the series 4-1
पांचवें मैच में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 4-1 से जीता
हॉकी पांचवें मैच में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 4-1 से जीता
हाईलाइट
  • पांचवां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया 5-4 से अपने नाम किया

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल दागे लेकिन भारत ने रविवार को यहां पांचवें और अंतिम मैच में संघर्षपूर्ण प्रदर्शन के बावजूद आस्ट्रेलिया से 4-5 से करारी शिकस्त के साथ किया। इस तरह भारत मेजबान टीम से सीरीज 1-4 से हार गया।

जनवरी में होने वाले आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी मेन्स वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला की तैयारी में महत्वपूर्ण पांच मैचों की श्रृंखला ने भारतीयों को न केवल छह साल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करने में मदद की, बल्कि पांच मैचों में से चार में गोल दागे।

रविवार के मैच में आधे समय तक 3-1 से आगे चल रहे ऑस्ट्रेलिया ने टॉम विकम (5, 17 मिनट), अरन जाल्वेस्की (30 मिनट), जैकब एंडरसन (40 मिनट), और जेक वेटन (54 मिनट) के माध्यम से अपने लक्ष्य प्राप्त किए। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (24, 60 मिनट), अमित रोहिदास (34 मिनट) और सुखजीत सिंह (55 मिनट) ने गोल किए।

श्रृंखला पर टिप्पणी करते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि मौकों को छोड़ना और निरंतरता की कमी से सबक लेंगे, जो उन्होंने इस श्रृंखला से सीखे, जबकि सकारात्मक टीम पर अच्छी लड़ाई और स्कोरिंग दक्षता टीम के लिए अच्छी तरह से बढ़ी।

भारत के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि विश्व चैंपियन के खिलाफ उनकी टीम द्वारा बनाए गए 17 गोल मौजूदा विश्व चैंपियन के खिलाफ एक आकर्षण थे और कहा कि इन दौरों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Dec 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story