ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में पहुंचा भारत, जापान को 6-3 से हराया

India beat Japan by 6-3 to reach Olympic Test Event final
ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में पहुंचा भारत, जापान को 6-3 से हराया
ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में पहुंचा भारत, जापान को 6-3 से हराया
हाईलाइट
  • भारत ने अपने तीसरे मैच में जापान को 6-3 से हराया
  • भारत ने ओलंपिक टेस्ट इवेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई
  • भारतीय टीम का फाइनल में सामना न्यूजीलैंड से होगा

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक टेस्ट इवेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। मंगलवार को भारत ने अपने तीसरे मैच में जापान को 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। मैच में भारत के लिए मनदीप सिंह ने हैट्रिक लगाई। मनदीप ने 9वें, 29वें और 30वें मिनट में गोल दागे। 

भारत ने प्रतियोगिता के पहले मैच में मलेशिया के खिलाफ 6-0 से शानदार जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। एक करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया था। अब भारतीय टीम का फाइनल में सामना न्यूजीलैंड से होगा। 

मेजबान जापान के खिलाफ भारत ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया। तीसरे मिनट ही युवा खिलाड़ी नीलकांता शर्मा ने गोल करते हुए मेहमान टीम को बढ़त दिला दी। इसके चार मिनट बाद, नीलम शेस ने मूव पर गोल करते हुए भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। जापान की टीम इस शुरुआती अटैक को रोकने में कामयाब नहीं हो पाई और नौवें मिनट में मनदीप सिंह ने गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया।

दूसरे क्वार्टर में केनतारो फुकूदा (25वें मिनट) ने जापान के लिए गोल किया, लेकिन 29वें और 30वें मिनट में मनदीप ने गोल करते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की और मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। जापान ने अगले क्वार्टर में वापसी करने के प्रयास किए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। हालांकि, मेजबान टीम ने दो गोल जरूर किए। मैच के 36वें मिनट में जापान के लिए केन्ता तनाका और 52वें मिनट में काजूमा मुराता ने गोल दागे। भारत के लिए मुकाबले का छठा गोल 41वें मिनट में गुरसाहिबजीतसिंह ने दागा।

Created On :   20 Aug 2019 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story