ओडिशा सरकार ने हॉकी विश्व कप के लिए मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित करने का काम मंत्रियों को सौंपा

Odisha govt assigns ministers to invite chief ministers for Hockey World Cup
ओडिशा सरकार ने हॉकी विश्व कप के लिए मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित करने का काम मंत्रियों को सौंपा
हॉकी ओडिशा सरकार ने हॉकी विश्व कप के लिए मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित करने का काम मंत्रियों को सौंपा
हाईलाइट
  • हॉकी विश्व कप का आयोजन भुवनेश्वर और राउरकेला में 13 से 29 जनवरी
  • 2023 तक किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एफआईएच हॉकी हॉकी विश्व कप के लिए विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित करने का काम मंत्रियों को सौंपा है। ओडिशा इस आयोजन की मेजबानी लगातार दूसरी बार करेगा।

मुख्यमंत्री की ओर से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अशोक चंद्र पांडा ने बुधवार को हैदराबाद में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को आमंत्रित किया। पांडा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को भी आमंत्रित करने वाले हैं।

वित्तमंत्री निरंजन पुजारी ने बुधवार शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की और योगी को पटनायक का निमंत्रण पत्र सौंपा। इसी तरह इस्पात एवं खान मंत्री प्रफुल्ल कुमार मल्लिक ने बुधवार शाम को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निमंत्रण दिया।

खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण मंत्री अतनु सब्यसाची नायक ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन चेन्नई में और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी पुडुचेरी में को न्यौता दिया है। रंगास्वामी ने कहा कि जगन्नाथ धाम के लोगों को उनसे मिलने के लिए किसी नियुक्ति या प्रोटोकॉल की जरूरत नहीं है और उन्होंने निमंत्रण के लिए नवीन पटनायक को धन्यवाद दिया।

अधिकारियों ने कहा कि नायक केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को मुख्यमंत्री का निमंत्रण भी सौंपेंगे। ओडिशा सरकार के एससी, एसटी विकास मंत्री जगन्नाथ सरका ने आज दोपहर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से रांची में मुलाकात की और सोरेन को हॉकी विश्व कप, 2023 के लिए आमंत्रित किया।

ओडिशा के उच्च शिक्षा मंत्री रोहित पुजारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की ओर से निमंत्रण देने के लिए भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। उड़िया भाषा साहित्य एवं संस्कृति मंत्री अश्विनी कुमार पात्र उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को निमंत्रण देने देहरादून जाएंगे।

अधिकारियों ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह तक सभी मुख्यमंत्रियों को इस भव्य खेल आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहेरा ने इससे पहले नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव और धर्मेद्र प्रधान से मुलाकात कर उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता दिया था। हॉकी विश्व कप का आयोजन भुवनेश्वर और राउरकेला में 13 से 29 जनवरी, 2023 तक किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Dec 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story