Tokyo Olympics: नीदरलैंड्स ने पुल ए के पहले मुकाबले में भारत को 5-1 से हराया

Tokyo Olympics: Netherlands thrash India 5-1 in womens hockey Pool A opening game
Tokyo Olympics: नीदरलैंड्स ने पुल ए के पहले मुकाबले में भारत को 5-1 से हराया
Tokyo Olympics: नीदरलैंड्स ने पुल ए के पहले मुकाबले में भारत को 5-1 से हराया
हाईलाइट
  • नीदरलैंड्स ने पुल ए के पहले मुकाबले में भारत को 5-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। विश्व की नम्बर-1 टीम नीदरलैंड्स ने शनिवार को टोक्यो ओलिंपिक में हॉकी स्टेडियम के नॉर्थ पिच पर खेले गए पूल-ए के मुकाबले में भारत को 5-1 से हरा दिया। नीदरलैंड्स ने मैच शुरू होते ही अपना प्रभाव दिखाया और छठे मिनट में ही गोल करके 1-0 की लीड ले ली। उसके लिए यह गोल फेलिस अल्बर्स ने किया। यह एक शानदार फील्ड गोल था।

पहले ही क्वार्टर में भारत ने जोर लगाया और बराबरी करने में सफल रहा। भारतीय कप्तान रानी ने फील्ड गोल के बदले फील्ड गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। यह गोल 10वें मिनट में हुआ। दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। भारत मजबूत नीदरलैंड्स को रोकने में सफल दिखाई दे रहा था। लेकिन, तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में 33वें मिनट में मार्गोट गिफिन ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में  तब्दील कर नीदरलैंड्स को 2-1 से आगे कर दिया।

वापसी की खोज में भारत ने तीसरे क्वार्टर में कुछ गलतियां की, जो उसे भारी पड़ गईं। इस क्वार्टर में डच टीम ने दो गोल करते हुए 4-1 की लीड ले ली। भारत के खिलाफ पांचवां गोल चौथे क्वार्टर में हुआ। डच टीम के लिए तीसरा गोल 43वें मिनट में अल्बर्स ने किया और इसके दो मिनट बाद फेडरिक माल्टा ने गोल करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया। पांचवां गोल 52वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर जैकलीन मास्काकेर ने किया।

Created On :   24 July 2021 3:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story