विषय पर चर्चा: 2023 समुद्री रेशम मार्ग शहरों के प्रभावशाली मेयर आदान-प्रदान सम्मेलन आयोजित

2023 समुद्री रेशम मार्ग शहरों के प्रभावशाली मेयर आदान-प्रदान सम्मेलन आयोजित
  • समुद्री रेशम मार्ग शहरों के प्रभावशाली मेयर आदान-प्रदान सम्मेलन
  • पूर्वी चीन के चच्यांग प्रांत के वनचो शहर में आयोजित
  • 400 अतिथियों ने सम्मेलन में भाग लिया
  • सीख, सहयोग और उभय जीत

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। 25 नवंबर को, साल 2023 समुद्री रेशम मार्ग शहरों के प्रभावशाली मेयर आदान-प्रदान सम्मेलन पूर्वी चीन के चच्यांग प्रांत के वनचो शहर में आयोजित हुआ। अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों, देसी-विदेशी सरकारी अधिकारियों के प्रतिनिधियों, विशेषज्ञों और विद्वानों सहित लगभग 400 अतिथियों ने सम्मेलन में भाग लिया और "आपसी सीख, सहयोग और उभय जीत" विषय पर चर्चा की।

इस सम्मेलन के आयोजक के रूप में चीनी समाचार एजेंसी शिनहुआ के मुख्य संपादक ल्य्वी यानसोंग ने कहा कि वैश्वीकरण विकास की पृष्ठभूमि में समुद्री रेशम मार्ग शहरों के प्रभाव को बढ़ाना "बेल्ट एंड रोड" के संयुक्त निर्माण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

मौजूदा सम्मेलन के आयोजन का उद्देश्य "बेल्ट एंड रोड" के सह-निर्माण पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भाषण की भावना को पूरी तरह से लागू करने का एक सकारात्मक उपाय है।

शिनहुआ एजेंसी समुद्री रेशम मार्ग शहरों की अद्भुत विकास कहानियों की खोज करेगा, आपस में व्यापक आदान-प्रदान और सहयोग को बढ़ावा देगा। मौजूदा सम्मेलन के दौरान, "समुद्री रेशम मार्ग शहर व्यापक प्रभाव सूचकांक रिपोर्ट (2023) - चीनी शहर", "समुद्री रेशम मार्ग चीन की प्रभावशाली शहरों की वार्षिक सूची (2023)", और "समुद्री रेशम मार्ग शहरी सृजनात्मक विकास सहयोग पहल" जारी की गई।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Nov 2023 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story