हादसा: सिंगापुर में साइिकल चालक को टक्कर मारने वाले बुजुर्ग भारतीय मूल के चालक को जेल

सिंगापुर में साइिकल चालक को टक्कर मारने वाले बुजुर्ग भारतीय मूल के चालक को जेल
  • सिंगापुर में भारतीय मूल के एक बुजुर्ग वैन चालक को सजा
  • 12 सप्ताह की जेल की सजा
  • 3,800 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना
  • 2021 में एक साइकिल चालक को टक्कर मारने का मामला

डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। सिंगापुर में भारतीय मूल के एक बुजुर्ग वैन चालक को 2021 में एक साइकिल चालक को टक्कर मारने के लिए 12 सप्ताह की जेल की सजा और 3,800 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

द स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार ने गुरुवार को बताया कि 70 वर्षीय भगवान तुलसीदास बिनवानी के ड्राइविंग लाइसेंस को आठ साल के लिए निलंबित कर दिया गया। 65 साल की उम्र के बाद ही बिनवानी का ड्राइविंग लाइसेंस अवैध हो गया था, लेकिन उन्‍होंने अगले तीन वर्षों तक ड्राइविंग जारी रखी। इस दौरान 54 वर्षीय खान सुरुज को टक्‍कर मार दिया।

अदालत ने सुरुज की मृत्यु के लिए बिनवानी को दोषी ठहराया और वैध लाइसेंस के बिना ड्राइविंग के भी दोषसिद्ध ठहराया गया। अदालत ने सुना कि बिनवानी, जो कपड़ा थोक विक्रेता बिनवानीज एंटरप्राइजेज के संचालक बिनवानी 27 दिसंबर, 2021 को, शाम 5 बजे के आसपास जुरोंग पोर्ट रोड के साथ वैन चला रहे थे और ज़ेबरा क्रॉसिंग के पास पहुंचने के बाद वह धीमा नहीं थे।

उनकी वैन ने सुरुज को टक्‍कर मार दी, जो ज़ेबरा क्रॉसिंग पर साइकिल से चला गया था। सुरुज को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अगले दिन मौत हो गई। बिनवानी के 65 वें जन्मदिन से 10 सप्ताह पहले, सिंगापुर की ट्रैफिक पुलिस (टीपी) ने उनके पते पर एक पत्र भेजा था, जिसमें उन्हें अपने ड्राइविंग लाइसेंस को मान्य करने के लिए एक अनिवार्य चिकित्सा परीक्षा से गुजरने के लिए सूचित किया गया था।

बिनवानी अपने जन्मदिन से आठ दिन पहले मेडिकल परीक्षा के लिए गए थे, लेकिन प्रक्रिया पूरी न करने के कारण उनका ड्राइविंग लाइसेंस अमान्य करार दिया गया। पत्र में उनसे वैध लाइसेंस के बिना गाड़ी न चलाने के लिए कहा गया था, और यदि उनका लाइसेंस तीन साल के भीतर मान्य नहीं हुआ, तो उन्हें दूसरा लाइसेंस प्राप्त करने से पहले एक योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Oct 2023 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story