लॉस एंजिल्स में 11,000 से अधिक सिटी वर्कर 24 घंटे की हड़ताल पर

लॉस एंजिल्स में 11,000 से अधिक सिटी वर्कर 24 घंटे की हड़ताल पर
  • लॉस एंजिल्स में कर्मचारी 24 घंटे की हड़ताल पर
  • सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिलिस। अमेरिका के दूसरे सबसे बड़े शहर लॉस एंजिलिस में 11,000 से अधिक शहरी कर्मचारी 24 घंटे की हड़ताल पर चले गए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी कैलिफोर्निया में सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी यूनियन, सर्विस एम्प्लॉइज इंटरनेशनल यूनियन (एसईआईयू) लोकल 721 ने मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि उसने "अनुचित श्रम प्रथा" को लेकर एक दिन के लिए काम बंद कर दिया है।

यूनियन ने कहा, "हम एलए सिटी के बुरी मंशा वाले समझौता प्रयासों और बार-बार श्रम कानून के उल्लंघन को अस्वीकार करते हैं। हम सम्मान की मांग और अपनी गरिमा के लिए लड़ने के लिए आज हड़ताल करते हैं।" एसईआईयू लोकल 721, जो दक्षिणी कैलिफोर्निया में 95,000 से अधिक श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करता है, ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि इसके सदस्यों में अस्पतालों, फोस्‍टर केयर, मानसिक स्वास्थ्य, अदालतों, कानून प्रवर्तन, पुस्तकालयों, सड़क सेवाओं, समुद्र तट रखरखाव, स्वच्छता, जल उपचार, पार्क सेवाएँ और वाटरशेड प्रबंधन में काम करने वाले लोग शामिल हैं।

लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इससे बड़ी और छोटी सार्वजनिक सेवाएं बाधित होने की आशंका है। कम से कम कुछ सार्वजनिक स्विमिंग पूल दिन भर के लिए बंद रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, कूड़ेदानों को खाली नहीं किया जाएगा, जिससे सप्ताह के बाकी दिनों में कूड़ा उठाने में एक दिन की देरी होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शहर के प्रत्येक पशु आश्रय स्थल बंद रहेंगे और यातायात नियंत्रण अधिकारी रात के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लॉस एंजिल्स के मेयर करेन बास ने सोमवार को एक बयान में जोर देकर कहा कि "लॉस एंजिल्स शहर बंद नहीं होने जा रहा है"। उन्‍होंने कहा, "मेरा कार्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए एक योजना लागू कर रहा है कि इस कार्रवाई से कोई सार्वजनिक सुरक्षा या आवास और बेघर आपातकालीन संचालन प्रभावित न हो। जैसा कि मैंने सप्ताहांत में कहा था, शहर एसईआईयू 721 के साथ आगे बढ़ने के लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा और हम अच्‍छी नीयत के साथ सौदेबाजी जारी रखेंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Aug 2023 3:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story