ईराक के दियाला में संघर्ष के दौरान 1 सैनिक और 2 आतंकवादी मारे गए

1 soldier and 2 terrorists killed during clashes in Iraqs Diyala
ईराक के दियाला में संघर्ष के दौरान 1 सैनिक और 2 आतंकवादी मारे गए
इलाके में लड़ाई ईराक के दियाला में संघर्ष के दौरान 1 सैनिक और 2 आतंकवादी मारे गए
हाईलाइट
  • बुलाए जाने के बाद संघर्ष खत्म

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में एक बीहड़ इलाके में लड़ाई के दौरान एक सैनिक और दो इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी मारे गए। यह जानकारी इराकी सेना ने दी।

इराकी सेना ने रविवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को कहा, प्रांतीय राजधानी बाकुबा से लगभग 80 किलोमीटर उत्तर पूर्व में हिमरीन झील के पास चरमपंथी आतंकवादियों का शिकार करने के लिए एक अभियान के दौरान सेना आईएस आतंकवादियों के साथ भिड़ गई, जिसमें एक सैनिक और दो आईएस आतंकवादी मारे गए, जबकि दो अन्य सैनिक कैप्टन मोहम्मद अल-तिमीमी घायल हो गए।

अल-तिमिमी ने कहा कि आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले करने के लिए इराकी हेलीकॉप्टर गनशिप को बुलाए जाने के बाद संघर्ष खत्म हो गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जो बगदाद से लगभग 65 किमी उत्तर पूर्व में स्थित दियाला प्रांत में बार-बार सैन्य अभियानों के बावजूद आईएस आतंकवादियों में से कुछ अभी भी ईरान से लगती सीमा के पास कुछ बीहड़ इलाकों में छिपे हुए हैं। 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है। रेगिस्तानों और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में सुरक्षा बल लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story