comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

इंडोनेशिया में आया 6.2 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

September 08th, 2020 10:30 IST
 इंडोनेशिया में आया 6.2 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

हाईलाइट

  • इंडोनेशिया में आया 6.2 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

जकार्ता, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया में मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता का भूकंप का झटका लगा। अधिकारियों ने कहा है कि अब तक किसी के भी हताहत होने या नुकसान होने की सूचना नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी की एजेंसी के हवाले से कहा गया है कि मलूकु और पश्चिम पापुआ प्रांतों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

सुबह 7.45 बजे आए भूकंप का केंद्र दक्षिण पूर्व मध्य मलूक जिले से 198 किमी दूर समुद्रतल के 93 किमी नीचे था।

अधिकारियों ने अभी तक सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की है।

दोनों प्रांतों की आपदा प्रबंधन एजेंसी के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि प्रारंभिक रिपोर्ट में किसी नुकसान या हताहतों की सूचना नहीं थी।

मलूकु प्रांत की आपदा एजेंसी के सचिव ने सिन्हुआ को बताया, यहां झटके महसूस किए गए, लेकिन इससे डर पैदा नहीं हुआ। ना कोई इमारत क्षतिग्रस्त हुई है या ना कोई घायल हुआ है। लेकिन हम अभी भी जोखिमों की जांच कर रहे हैं।

पश्चिम पापुआ प्रांत के आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ने भी सिन्हुआ को बताया कि भूकंप के झटकों से मनोकवरी शहर और सोरोंग शहर में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि इंडोनेशिया में अक्सर भूकंप के झटके आते रहते हैं क्योंकि यह एक भूकंप के लिए संवेदनशील क्षेत्र में आता है, जिसे द पैसिफिक रिंग ऑफ फायर कहा जाता है।

एसडीजे-एसकेपी

कमेंट करें
T6qNR