न्यू साउथ वेल्स में 12-15 साल के 71% से ज्यादा लोगों का हुआ पूर्ण टीकाकरण

न्यू साउथ वेल्स  में 12-15 साल के 71% से ज्यादा लोगों का हुआ पूर्ण टीकाकरण
ऑस्ट्रेलिया में टीकाकरण न्यू साउथ वेल्स में 12-15 साल के 71% से ज्यादा लोगों का हुआ पूर्ण टीकाकरण
हाईलाइट
  • 16 साल और उससे अधिक उम्र वालों में से 90.4 फीसदी लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) में 12-15 आयु वर्ग की कुल 71.1 फीसदी आबादी को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जबकि 16 साल और उससे अधिक उम्र वालों में से 90.4 फीसदी लोगों को टीका लगाया गया है। ये जानकारी एनएसडब्ल्यू हेल्थ द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों से सामने आई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, जैसे-जैसे राज्य में टीकाकरण की दर बढ़ी, समुदाय के सबसे कम उम्र के सदस्य अति संवेदनशील बने रहे। स्थानीय समाचार पत्र सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने गुरुवार को बताया कि पिछले एक महीने के दौरान 270 से अधिक एनएसडब्ल्यू स्कूल और 300 चाइल्ड कैअर केंद्र कोरोना मामलों के कारण बंद कर दिए गए थे। एक मामले के बारे में अधिसूचित स्कूल आमतौर पर सफाई और संपर्क ट्रेसिंग के लिए समय देने के लिए दो दिनों तक बंद रहते हैं।

पिछले हफ्ते, एनएसडब्ल्यू के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैजर्ड और विक्टोरियन प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज ने इस साल 5-11 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण के बारे में आशा व्यक्त की। लेकिन कुछ टीकाकरण विशेषज्ञों ने राष्ट्र के नियामक प्राधिकरण, चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) के समक्ष सावधानी बरतने का आह्वान किया। वयस्कों की तुलना में बच्चों में टीकाकरण के जोखिमों और फायदों के अधिक जटिल संतुलन का हवाला देते हुए, इस तरह के एक कदम को हरी झंडी दी। गुरुवार को, एनएसडब्ल्यू ने बीते 24 घंटे में 261 नए स्थानीय मामले, विदेशों से 3 नए मामले और एक संबंधित मौत दर्ज की।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Nov 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story