ऑस्ट्रेलिया: पीएम ने अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए होम क्वारंटाइन को दिखाई झंडी

September 9th, 2021

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए होम क्वारंटाइन को दिखाई झंडी

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को विदेशों में फंसे नागरिकों से वादा किया कि देश में आने पर होम क्वारंटाइन जल्द ही उपलब्ध होगा।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन ने आस्ट्रेलियाई लोगों द्वारा उठाए गए बहुत भारी बोझ को स्वीकार किया, जो महामारी की शुरूआत के बाद से विदेशों में फंसे हुए हैं।

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार, मुझे पता है, विदेशों में ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए, यह एक बहुत ही कठिन और निराशाजनक समय रहा है। अब तक, लगभग 38,000 ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों और विदेशों के निवासियों ने स्वदेश लौटने के लिए विदेश मामलों और व्यापार विभाग के साथ पंजीकरण कराया था।

मॉरिसन ने पहले विदेशों में आस्ट्रेलियाई लोगों से वादा किया था कि वे दिसंबर 2020 तक घर आ जाएंगे लेकिन कोविड -19 के घरेलू प्रकोप ने होटल संगरोध प्रणाली को बाधित कर दिया। विपक्ष के नेता एंथनी अल्बनीस ने देरी के लिए प्रधान मंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि मॉरिसन ने विदेशों में फंसे आस्ट्रेलियाई लोगों को घर वापस लाने में मदद नहीं किया था।

मॉरिसन ने कहा कि सरकार होम क्वारंटाइन को होटल क्वारंटाइन के बजाय आगमन के लिए प्राथमिक विकल्प बनाने के लिए काम कर रही है, जिससे देश में प्रवेश करने वाले लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हो रही है। गुरुवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 के 1,745 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण 66,318 हो गया, जबकि मरने वालों की संख्या 1,013 है।

नए मामलों में से, 1,405 देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य और महामारी के वर्तमान उपरिकेंद्र न्यू साउथ वेल्स (एनसीडब्लू) से थे, जहां स्वास्थ्य विभाग ने भी पांच मौतें दर्ज कीं। ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) ने 15 नए मामले दर्ज किए, जिससे देश की राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या 227 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 64 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों को कम से कम एक कोरोनावायरस वैक्सीन प्राप्त हुई है। और 39 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

 

(आईएएनएस)