बाइडेन ने इजरायल की यात्रा के लिए बेनेट के निमंत्रण को किया स्वीकार

Biden accepts Bennetts invitation to visit Israel
बाइडेन ने इजरायल की यात्रा के लिए बेनेट के निमंत्रण को किया स्वीकार
अमेरिका बाइडेन ने इजरायल की यात्रा के लिए बेनेट के निमंत्रण को किया स्वीकार
हाईलाइट
  • दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन आईआरजीसी

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के अगले कुछ महीनों में इजरायल आने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। ये जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी। कार्यालय के एक बयान के अनुसार, रविवार को दोनों नेताओं ने फोन पर ईरान की इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स (आईआरजीसी) को अमेरिकी आतंकी सूची से हटाने की मांग पर चर्चा की।

बेनेट ने बयान में कहा, मुझे यकीन है कि राष्ट्रपति बाइडेन, इजरायल के अच्छे दोस्त होने के नाते इसकी सुरक्षा की परवाह करते हैं और वह आईआरजीसी को आतंकवादी संगठनों की सूची से नहीं हटा पाएंगे। उन्होंने कहा, इजरायल ने इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट की है कि आईआरजीसी दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन है।

व्हाइट हाउस के एक बयान के अनुसार, उन्होंने तनाव कम करने और रमजान के पवित्र महीने के शांतिपूर्ण समापन को सुनिश्चित करने के लिए इजरायल और फिलिस्तीनी अधिकारियों के बीच चल रहे प्रयासों के बारे में भी बात की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों देशों की फोन पर उस वक्त बात हुई जब ईरान 2015 के परमाणु समझौते को नवीनीकृत करने के लिए काम कर रहा है, जिसे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मई 2018 में हटा दिया था। इसके बाद अमेरिका ने ईरान पर प्रतिबंधों को फिर से लगा दिया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   25 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story