हंगरी की पहली महिला राष्ट्रपति बनने के बाद कैटलिन नोवाक का खास संदेश

Caitlin Novaks special message after becoming the first female president of Hungary
हंगरी की पहली महिला राष्ट्रपति बनने के बाद कैटलिन नोवाक का खास संदेश
हंगरी हंगरी की पहली महिला राष्ट्रपति बनने के बाद कैटलिन नोवाक का खास संदेश
हाईलाइट
  • भविष्य में निर्माण के लिए हमारे पास ताकत होगी

डिजिटल डेस्क, बुडापेस्ट। हंगरी में पहली महिला राष्ट्रपति के पद को संभालने के बाद कैटलिन नोवाक ने वहां के नागरिकों को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने आशा और एकता का संदेश दिया।

राष्ट्रपति ने शनिवार को संसद भवन के सामने कहा, महामारी, सुरक्षा खतरों और आर्थिक चुनौतियों के अलावा, मुझे उम्मीद है कि भविष्य में निर्माण के लिए हमारे पास ताकत होगी।

इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान पार्टी लाइनों से ऊपर उठ कर काम करने की कसम खाई। उन्होंने कहा, मेरा काम उन जगहों को ढूंढना है जहां हंगरी के लोग एक साथ हैं। मैं अपने जीवन में उन चीजों को ढूंढूंगी और दिखाऊंगी जो पार्टी पॉलिटिक्स से परे हैं। इस खास समारोह की शुरूआत सैन्य सम्मान के साथ हुई।

ध्वजारोहण समारोह के बाद, नोवाक और गणमान्य व्यक्तियों ने हंगरी के राष्ट्रगान को सुना और फिर संसद के अध्यक्ष लास्जलो कोवर ने राष्ट्रपति का चुनाव करने का आधिकारिक निर्णय प्रस्तुत किया। 10 मार्च को संसद ने कैटलिन नोवाक को देश की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में चुना था।

आपको बता दे कैटलिन नोवाक ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत 2001 में विदेश मंत्रालय से की, जो यूरोपीय मामलों में विशेषज्ञता रखती हैं। दिसंबर 2021 में, राष्ट्रपति के रूप में नामांकित होने पर उन्होंने मंत्री पद छोड़ दिया था। हंगरी के राष्ट्रपति जिनके कर्तव्य काफी हद तक औपचारिक होते हैं, उनको संसद के द्वारा चुना जाता है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story