मारियुपोल से नागरिकों की निकासी जारी

Civilian evacuation from Mariupol continues
मारियुपोल से नागरिकों की निकासी जारी
यूक्रेन मारियुपोल से नागरिकों की निकासी जारी
हाईलाइट
  • रविवार को पहले चरण में
  • 100 महिलाओं
  • बच्चों और बुजुर्गों को मारियुपोल से निकाला गया।

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने कहा कि अधिकारी सोमवार को मारियुपोल शहर में फंसे नागरिकों को निकालेंगे। यह अभियान शुरू हो चुका हैं। रविवार को पहले चरण में, 100 महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को मारियुपोल से निकाला गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यरमक ने निकासी के प्रयासों के लिए संयुक्त राष्ट्र और रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। मारियुपोल के मेयर के सलाहकार पेट्रो एंड्रीशचेंको के अनुसार, निकासी रविवार को शाम 4 बजे शुरू हुई।

28 अप्रैल को यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के बीच मारियुपोल से निकासी को लेकर काफी लंबी बातचीत हुई थी। रविवार रात को एक घोषणा में, जेलेंस्की ने कहा कि मारियुपोल में यूक्रेनी सैनिकों के अजोवस्टल प्लांट के अंदर से निकासी चल रही थी। 30 अप्रैल को कम से कम 20 लोगों को निकाला गया। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा एक हफ्ते पहले विशाल औद्योगिक क्षेत्र को सील करने का आदेश देने के बाद से संयंत्र छोड़ने वाला यह पहला समूह बन गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 May 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story