यूरोपीय संघ के स्वास्थ्य आयुक्त ने दी कोविड -19 और मौसमी इन्फ्लूएंजा के विस्तार की चेतावनी

EU health commissioner warns of seasonal influenza
यूरोपीय संघ के स्वास्थ्य आयुक्त ने दी कोविड -19 और मौसमी इन्फ्लूएंजा के विस्तार की चेतावनी
चेतावनी यूरोपीय संघ के स्वास्थ्य आयुक्त ने दी कोविड -19 और मौसमी इन्फ्लूएंजा के विस्तार की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। स्वास्थ्य और खाद्य सुरक्षा के लिए यूरोपीय आयुक्त स्टेला क्यारीकाइड्स ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि सर्दी के आते ही कोविड -19 और मौसमी इन्फ्लूएंजा के कारण बनने वाले वायरस का प्रसार संभवत: एक ट्विंडेमिक की वजह बन सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्यारीकाइड्स ने एक बयान में कहा कि हमें पहले से तैयारी करने की आवश्यकता है, ताकि हमारी स्वास्थ्य प्रणाली पर अधिक बोझ न पड़े।

आयुक्त ने कहा कि यूरोपीय संघ (ईयू) में हर साल 40,000 लोग महामारी के बिना भी इन्फ्लूएंजा से संबंधित कारणों से अपनी जान गंवाते हैं। हम जनता से मौसमी इन्फ्लूएंजा के खिलाफ टीका लगवाने का आह्वान करते हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 प्रतिबंधों के साथ, यूरोपीय संघ में पिछले साल बेहद हल्के फ्लू का मौसम था। आइए सुनिश्चित करें कि इस साल हमारे पास इसका पुनरुत्थान न हो, क्योंकि दुनियाभर में सभी देश धीरे धीरे फिर खुल रहे है।

यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) के अनुसार, यूरोपीय संघ में लगभग तीन-चौथाई वयस्क आबादी को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। ईसीडीसी के आंकड़े बताते हैं कि पुर्तगाल और आयरलैंड में 90 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, रोमानिया में केवल 34.8 प्रतिशत वयस्कों और बुल्गारिया में 23.7 प्रतिशत वयस्कों को आवश्यक खुराक प्राप्त हुई है।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Oct 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story