जर्मन संसद ने यूक्रेन को भारी हथियार भेजने की मंजूरी दी

German parliament approves sending heavy weapons to Ukraine
जर्मन संसद ने यूक्रेन को भारी हथियार भेजने की मंजूरी दी
जर्मन जर्मन संसद ने यूक्रेन को भारी हथियार भेजने की मंजूरी दी
हाईलाइट
  • सैनिकों के लिए प्रशिक्षण

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी में संसद के निचले सदन ने यूक्रेन के लिए व्यापक समर्थन प्रदान करने के लिए मतदान किया है, जिससे देश को युद्धग्रस्त राष्ट्र को भारी हथियारों की डिलीवरी करने की अनुमति मिली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संबंधित प्रस्ताव, यूक्रेन को भारी, हथियारों और जटिल प्रणालियों सहित प्रभावी आपूर्ति की अनुमति देता है।

हालांकि, बुंडेस्टाग (संसद का निचला सदन) के एक बयान के अनुसार, जर्मनी से रूसी नेतृत्व के साथ सीधी बातचीत में संघर्ष विराम तक पहुंचने के लिए यूक्रेनी सरकार द्वारा सभी प्रयासों का समर्थन करने का भी आग्रह किया गया है। गवनिर्ंग पार्टियों के संसदीय समूहों सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी, ग्रीन पार्टी, और फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ-साथ विपक्षी सीडीयू, सीएसयू संघ ने प्रारंभिक असहमति को हल करने के बाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

वोट से पहले, जर्मनी के लिए दक्षिणपंथी विकल्प और वामपंथी पार्टी ने रूस-यूक्रेन संघर्ष के संभावित बढ़ने के बारे में चिंताओं के कारण प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करने की घोषणा की थी। मंगलवार को रक्षा मंत्री क्रिस्टीन लैंब्रेच ने पुष्टि करते हुए कहा था कि जर्मनी यूक्रेन को गेपर्ड विमान भेदी टैंकों की आपूर्ति करेगा और देश के सैनिकों के लिए प्रशिक्षण प्रदान करेगा।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   29 April 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story