comScore

महिला रिपोर्टर को धमकाने पर व्हाइट हाउस का प्रवक्ता निलंबित, फोन पर कहा था- 'तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा' 

महिला रिपोर्टर को धमकाने पर व्हाइट हाउस का प्रवक्ता निलंबित, फोन पर कहा था- 'तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा' 

हाईलाइट

  • व्हाइट हाउस के प्रवक्ता टी.जे. डकलो को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है
  • उन्होंने कथित तौर पर एक महिला रिपोर्टर को उसकी जिंदगी तबाह करने की धमकी दी थी।
  • महिला रिपोर्टर उनके निजी जीवन के बारे में सवाल पूछ रही थी।

वॉशिंगटन (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता टी.जे. डकलो को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर एक महिला रिपोर्टर को उसकी जिंदगी तबाह करने की धमकी दी थी। महिला रिपोर्टर उनके निजी जीवन के बारे में सवाल पूछ रही थी। निलंबन की अवधि के दौरान डकलो को वेतन भी नहीं दिया जाएगा। बीबीसी के मुताबिक, डकलो ने कथित तौर पर पोलिटिको की रिपोर्टर तारा पालमेरी को धमकी दी। तारा एक अन्य पत्रकार के साथ डकलो के संबंधों की जांच कर रही थी।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को कहा कि डकलो ने पालमेरी से माफी मांगी थी। उन्होंने स्वतंत्र टिप्पणी नहीं की है। हालांकि कुछ पर्यवेक्षकों ने इस बाबत कठोर कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की आलोचना की है। बाइडेन ने पहले कहा था कि अगर कोई भी कर्मचारी अपने साथी कर्मचारी से असम्मानजनक रूप से बात करता है तो तत्काल उसकी छुट्टी कर दी जाएगी।

गौरतलब है कि वैनिटी फेयर नामक पत्रिका ने व्हाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी डकलो द्वारा पालमेरी को उनकी कथित धमकियों की खबर छापी थी। इसके बाद ही उनके खिलाफ कार्रवाई की गई और उन्हें निलंबित कर दिया गया। तारा पालमेरी दरअसल एक्सिओस की पत्रकार अलेक्सी मैक कमांड के साथ डकलो के सम्बंधों की पड़ताल में जुटी थीं। अलेक्सी ने बाइडेन के चुनाव अभियान को कवर किया था।

बीबीसी के मुताबिक, डकलो ने कथित तौर पर पालमेरी को फोन किया और कहा कि मैं तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा। वैनिटी फेयर की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने और भी अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी की। बाइडेन की प्रवक्ता ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि अभद्र आचरण के लिए राष्ट्रपति का कोपभाजन बनने वाले डकलो पहले व्यक्ति हैं। उन्हें यह समझना चाहिए कि उनका आचरण राष्ट्रपति द्वारा निर्धारित व्यवहार मानक के अनुरूप नहीं है।

बाइडेन ने पहले ही दिन अपने कर्मचारियों से दो टूक कहा था कि वह अभद्र व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था कि जब मैं यह कह रहा हूं तो इसका मतलब यह नहीं कि मैं मजाक कर रहा हूं। यदि आप कभी मेरे साथ काम करते हैं और मैं सुनता हूं कि आप किसी अन्य सहकर्मी के साथ अपमानजनक व्यवहार करते हैं तो मैं मौके पर ही आपकी छुट्टी कर दूंगा। इसमें लेस मात्र भी किन्तु, परन्तु की गुंजाइश नहीं।

कमेंट करें
6B3Pv