इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी की

Israeli fighter jets bombed Hamas targets in Gaza
इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी की
इजरायल इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी की
हाईलाइट
  • फिलिस्तीनियों और इजरायली पुलिस बलों के बीच हिंसक झड़पें

डिजिटल डेस्क, गाजा। इजरायली लड़ाकू जेट विमानों ने यहूदी राज्य में घिरे कोटसाल एन्क्लेव से एक रॉकेट दागे जाने के जवाब में गाजा में हमास से संबंधित एक सैन्य ठिकाने पर बमबारी की।

हमास के सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि ये सैन्य ठिकाना बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह इजरायल पर रॉकेट हमलों के कारण दो दिनों से भी कम समय में गाजा में हमास सैन्य ठिकानों पर दूसरा इजरायली हवाई हमला है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सैन्य ठिकाने पर हमला होने के बाद मध्य गाजा पट्टी में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई। आतंकवादियों ने हमला करने वाले इजरायली लड़ाकू विमानों पर जवाबी फायरिंग भी की। इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि यह हवाई हमला गाजा पट्टी से दक्षिणी इस्राइल में दागे गए एक रॉकेट के जवाब में किया गया है।

रॉकेट दागने की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 15 अप्रैल से, अल-अक्सा मस्जिद परिसर में फिलिस्तीनियों और इजरायली पुलिस बलों के बीच हिंसक झड़पें हो रही हैं। यहूदी फसह की छुट्टी पर नमाज अदा करने के लिए दर्जनों इजरायली लोग मस्जिद के परिसर में दाखिल हुए थे। संघर्षों के दौरान, 200 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए थे, और 300 को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिनमें से अधिकांश को बाद में रिहा कर दिया गया।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   21 April 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story