इजरायल पुलिस ने मस्जिद परिसर पर धावा बोला, झड़प के बाद 10 लोग घायल

Israeli police raid mosque complex, 10 injured after clash
इजरायल पुलिस ने मस्जिद परिसर पर धावा बोला, झड़प के बाद 10 लोग घायल
इजरायल इजरायल पुलिस ने मस्जिद परिसर पर धावा बोला, झड़प के बाद 10 लोग घायल
हाईलाइट
  • पथराव करने के आरोप में दो फिलिस्तीनी संदिग्ध हुए गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, यरुसलम। इजरायल पुलिस ने रविवार को पूर्वी यरुसलम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर में धावा बोला, जिसमें वहां पुलिस और नागरिकों में झड़प हो गई। झड़प के दौरान दस लोग घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि रविवार तड़के इजरायली पुलिस बलों ने मस्जिद के बाहर बड़े प्लाजा से फिलिस्तीनियों को खदेड़ा, जबकि अंदर मौजूद दर्जनों लोगों ने गॉड इज ग्रेट के नारे लगाए। पुलिस ने अपने ब्यान में कहा कि वे आरोपियों को पकड़ने के लिए मस्जिद परिसर में गए थे। फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पुलिस के प्रवेश करने के कुछ ही समय बाद फिलिस्तीनियों ने मस्जिद के बाहर झड़प होने की सूचना दी, जिसमें कम से कम दस लोग घायल हो गए।

इसके अलावा, रविवार को पूर्वी यरुसलम में फिलिस्तीनियों ने पुराने शहर के रास्ते में बसों पर पथराव किया, जहां पर अल-अक्सा मस्जिद परिसर है। इजरायल के मैगन डेविड एडोम ने एक बयान में कहा कि कम से कम पांच यहूदी मामूली रूप से घायल हो गए, जिनमें एक 14 वर्षीय लड़का और बस चालक शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि पथराव करने के आरोप में दो फिलिस्तीनी संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

अल-अक्सा मस्जिद परिसर मुसलमानों और यहूदियों का पवित्र स्थल है। यह पूर्वी यरुसलम में स्थित है, 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में वेस्ट बैंक इसरायल द्वारा कब्जा किया गया क्षेत्र है। शुक्रवार को परिसर में इजरायली पुलिस के साथ संघर्ष में कम से कम 152 फिलिस्तीनी घायल हो गए थे। पिछले तीन हफ्तों में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच बढ़ते तनाव, जिसमें इजरायल में चार हमले शामिल हैं, जिनमें से कुछ इजरायल के फिलिस्तीनी नागरिकों द्वारा किए गए।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   17 April 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story