इजरायल के प्रधानमंत्री, फ्रांस के राष्ट्रपति जल्द मिलने पर हुए सहमत

Israeli Prime Minister, French President agree to meet soon
इजरायल के प्रधानमंत्री, फ्रांस के राष्ट्रपति जल्द मिलने पर हुए सहमत
इजरायल इजरायल के प्रधानमंत्री, फ्रांस के राष्ट्रपति जल्द मिलने पर हुए सहमत
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय संबंधों पर फोन पर बातचीत

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सुरक्षा मुद्दों और द्विपक्षीय संबंधों पर फोन पर बातचीत के बाद जल्द मिलने पर सहमत हो गए हैं।

बेनेट के कार्यालय ने एक बयान में कहा, मंगलवार को फोन पर हुई बातचीत में क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति, विशेष रूप से ईरान, साथ ही सहयोग के अवसर और यूरोप में युद्ध और इसके निहितार्थ; पर ध्यान केंद्रित किया गया।

बयान में कहा गया, दोनों नेताओं ने इजरायल और फ्रांस के बीच संबंधों को मजबूत करने और सभी क्षेत्रों में मजबूत द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। इजरायल के प्रधानमंत्री ने मैक्रों को फिर से चुने जाने पर बधाई दी और आतंकवादी हमलों और इजरायल की सुरक्षा के लिए फ्रांस की प्रतिबद्धता का सामना करने के लिए इजरायल के लिए समर्थन व्यक्त करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने सूचना दी कि मैक्रों के कार्यालय ने एक अलग बयान में कहा कि उन्होंने इजरायल से आग्रह किया कि वह अल-जजीरा पत्रकार शिरीन अबू अकलेह की मौत की जांच तेजी से समाप्त करे, जिसकी बुधवार को वेस्ट बैंक में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story