आईएमएफ का कर्ज हासिल करने को अमेरिका से मदद मांगना सेना प्रमुख का काम नहीं : इमरान

It is not the army chiefs job to seek help from America to get IMF loan: Imran
आईएमएफ का कर्ज हासिल करने को अमेरिका से मदद मांगना सेना प्रमुख का काम नहीं : इमरान
पाकिस्तान आईएमएफ का कर्ज हासिल करने को अमेरिका से मदद मांगना सेना प्रमुख का काम नहीं : इमरान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) सौदे को लेकर अमेरिका से संपर्क करना देश के सेना प्रमुख का काम नहीं है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने शुक्रवार को एक स्थानीय टीवी चैनल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान खान के हवाले से कहा, अगर ये रिपोर्ट सही हैं कि (सेना प्रमुख) जनरल बाजवा आईएमएफ (ऋण) प्राप्त करने में अमेरिका की मदद मांग रहे हैं, तो इसका मतलब है कि देश कमजोर हो रहा है।

उनका बयान तब आया है, जब जनरल बाजवा पाकिस्तान की घटती अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के प्रयास में आईएमएफ से बेलआउट पैकेज की एक किश्त को जल्द से जल्द निकालने में मदद के लिए अमेरिकी प्रशासन के पास पहुंचे हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना प्रमुख ने इस सप्ताह की शुरुआत में अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन से फोन पर बात की थी। उन्होंने कहा कि जनरल बाजवा ने व्हाइट हाउस और ट्रेजरी विभाग से आईएमएफ को लगभग 1.2 अरब डॉलर की आपूर्ति करने के लिए प्रेरित करने की अपील की, जो पाकिस्तान को फिर से शुरू होने वाले ऋण कार्यक्रम के तहत प्राप्त होने वाला है।

खान ने टिप्पणी की, अगर अमेरिका मौजूदा स्थिति में हमारी मदद करता है, तो वह मदद के बदले में क्या मांगेगा? मुझे डर है कि देश की सुरक्षा कमजोर हो जाएगी। विकास पर टिप्पणी करते हुए, पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि रिपोर्ट में निहित है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और देश के लोगों सहित किसी को भी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर भरोसा नहीं है। खान ने कहा कि अर्थव्यवस्था को संकट से बाहर निकालने और शासन परिवर्तन अभियान को उलटने का एकमात्र तरीका जल्दी और पारदर्शी चुनाव कराना है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 July 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story