कोविड-19: आयरिश PM बोले- देश में लागू प्रतिबंधों में धीरे-धीरे दी जाएगी ढील

Kovid-19 restrictions will be gradually relaxed: Irish Prime Minister
कोविड-19: आयरिश PM बोले- देश में लागू प्रतिबंधों में धीरे-धीरे दी जाएगी ढील
कोविड-19: आयरिश PM बोले- देश में लागू प्रतिबंधों में धीरे-धीरे दी जाएगी ढील

डिजिटल डेस्क, डबलिन। आयरिश प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने कहा, क्रमिक योजना के तहत देश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए लागू किए गए प्रतिबंधों को धीरे-धीरे कम किया जाएगा और इसमें महीनों लग सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि महामारी पर देश की पार्लियामेंट के लोअर हाउस को गुरुवार को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, कोरोनावायरस संक्रमण ने मार्च के अंत से देशभर के अधिकांश जीवन को पंगु बना दिया है।

अमेरिका में मौत का आंकड़ा 28 हजार के पार, 24 घंटे में गई 2,600 लोगों की जान

आयरलैंड में 5 मई को वर्तमान में लागू प्रतिबंधों को समाप्त किया जाना है। इस पर बात करते हुए आयरिश प्राइम मिनिस्टर ने अपने डिप्टियों से कहा कि उन्हें अभी तक नहीं पता कि उनकी सरकार 5 मई को प्रतिबंधों में ढील दे पाएगी या नहीं।उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि हम यह कर सकते हैं या नहीं, यह धीरे-धीरे होगा और इसमें कई महीने लग सकते हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप "Zoom" सुरक्षित नहीं, यूजर इन बातों का रखें ध्यान

आयरलैंड की सरकार ने 27 मार्च को स्टे-एट-होम ओडर जारी किया था। आदेश के तहत देशभर के सभी लोगों को कहा गया कि कुछ विशेष परिस्थितियों को छोड़कर वे अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं। आयरिश डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित पहले व्यक्ति की पुष्टि फरवरी के अंत में हुई थी। वर्तमान में महामारी के चलते आयरलैंड में 486 लोगों की मौत के साथ ही कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 13,271 है।

 

Created On :   17 April 2020 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story