दैनिक भास्कर हिंदी: Chinese App Ban: भारत के बाद पाकिस्तान ने भी TikTok को किया ब्लॉक, जानें वजह

October 10th, 2020

हाईलाइट

  • समाज के विभिन्न तबकों से टिकटॉक पर ‘अनैतिक’ सामग्री को लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत के बाद पाकिस्तान ने भी चीन को तगड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने शुक्रवार को चाइनीज एप TikTok को ब्लॉक कर दिया है। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्राधिकरण का कहना है कि कंपनी अवैध ऑनलाइन सामग्री के सक्रिय मॉडरेशन के लिए एक प्रभावी तंत्र के विकास के निर्देशों का पालन करने में पूरी तरह से विफल रही है।

बता दें​ कि इससे पहले जून में भारत और इसके बाद अमेरिका TikTok पर प्रतिबंध लगा चुके हैं। टेलीकम्युनिकेशन प्राधिकरण (PTA) ने एक बयान में कहा कि उसे समाज के विभिन्न तबकों से टिकटॉक पर ‘अनैतिक’ सामग्री को लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी। PTA ने कहा कि वह टिकटॉक की मदर कंपनी बाइटडांस के साथ बातचीत करने और यह प्रणाली विकसित करने पर अपने निर्णय की समीक्षा करने के लिए तैयार है।

बता दें कि पाकिस्तान के टेलीकम्युनिकेशन प्राधिकरण ने अनैतिक, अभद्र और अश्लील सामग्री की बड़े पैमाने पर शिकायत मिलने के बाद पिछले दिनों चीन के टिकटॉक एप को चेतावनी दी थी। प्राधिकरण ने एक बयान में कहा था कि इस प्लेटफॉर्म की सामग्री का ‘समाज और खासतौर पर युवाओं पर बहुत ही नकारात्मक असर’ पड़ सकता है। इस नोटिस पर गौर नहीं किये जाने के बाद अब टिकटॉक पर कार्रवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...