सर्दी के सीजन में कंपनियों के लिए बिजली कटौती संभव : फ्रांस पीएम

Power cuts possible for companies in winter season: France PM
सर्दी के सीजन में कंपनियों के लिए बिजली कटौती संभव : फ्रांस पीएम
फ्रांस सर्दी के सीजन में कंपनियों के लिए बिजली कटौती संभव : फ्रांस पीएम
हाईलाइट
  • ऊर्जा योजना पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने कहा है कि कंपनियों के लिए इस सर्दी में बिजली कटौती संभव है।

फ्रांस इंटर द्वारा रूसी गैस कटौती और फ्रांस के कई परमाणु ऊर्जा संयंत्रों की अनुपलब्धता के कारण ऊर्जा की कमी के बारे में पूछे जाने पर बोर्न ने गुरुवार को कहा कि ये बिजली कटौती केवल कंपनियों को चिंतित करेगी।

उन्होंने जोर देकर कहा, मैं पुष्टि करती हूं कि भले ही सर्दी के मौसम में हमें आपूर्ति की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन घरों में गैस की कटौती नहीं होगी। बोर्न ने कहा, गैस कटौती के संभावित परिणामों का आकलन करने के लिए कंपनियों के साथ चर्चा चल रही है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, उन्होंने कहा कि उपभोग के अधिकार का तंत्र कंपनियों को अपनी कटौती का आदान-प्रदान करने की अनुमति देगा। उन्होंने आगे कहा, जिस कंपनी को ऐसा लगता है कि हम कटौती करने जा रहे हैं, वह उस कंपनी से सहमत हो सकती है जिसके लिए यह कम गंभीर होगा।

इस सप्ताह की शुरुआत में, बोर्न ने फ्रांसीसी प्रसारक टीएमसी से कहा था कि ऐसा भी समय हो सकता है, जब बहुत ठंड हो, तो व्यक्तियों के लिए आपूर्ति में समस्या हो सकती है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि 2023 की शुरुआत से, कीमतों में वृद्धि भी घरों के लिए ज्यादा लगती है।

फ्रांस के ऊर्जा संक्रमण मंत्री, एग्नेस पैनियर-रनचर ने अगस्त में पहले घोषणा की थी कि इस सर्दी में संभावित कमी की तैयारी में देश के गैस भंडार 80 प्रतिशत भरे हुए थे। उन्होंने कहा कि फ्रांस अपने लक्ष्यों से आगे है और देश के सामरिक गैस भंडार को 1 नवंबर तक 100 प्रतिशत भर दिया जाएगा। सर्दियों के लिए देश की ऊर्जा योजना पर चर्चा के लिए शुक्रवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों रक्षा परिषद की बैठक करेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story